CM Window: एक्शन में सीएम मनोहर लाल खट्टर, भिवानी के EO को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए

0
201
CM Window

CM Window: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीएम विंडो पर मिली शिकायत पर व्यापक कार्रवाई की है. सीएम विंडो के तहत पंजीकृत भूमि आवंटन की अधिसूचना देर से जारी होने की शिकायत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी शहरी स्थानीय निकाय के प्रबंध निदेशक अभय सिंह को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

भिवानी की अशोक कॉलोनी निवासी शंकर ने सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कर बताया कि उसने 1985 में प्रस्ताव पर नगर परिषद भिवानी से जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था। उन्होंने संपत्ति की लागत का एक चौथाई हिस्सा और जमा राशि का योगदान दिया। हालाँकि, स्थानीय परिषद ने अभी तक उन्हें संपत्ति आवंटित करने के लिए नोटिस जारी नहीं किया है।

Table of Contents

CM Window: तीन बार रिमाइंडर भेजे गए

शिकायतकर्ता संपत्ति पर देय राशि का भुगतान करने के लिए तैयार है, लेकिन 12 मई, 2022, 4 अगस्त, 17 नवंबर, 2022 और 5 अक्टूबर, 2023 को बार-बार याद दिलाने के बावजूद, विभाग ने कार्रवाई रिपोर्ट अपलोड नहीं की है। प्रभारी प्रशासनिक अधिकारी के रूप में नगर परिषद के कार्यकारी निदेशक अभय सिंह इस मुद्दे पर कार्रवाई करने के लिए जिम्मेदार हैं.

लिहाजा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मामले में देरी के लिए जिम्मेदार भिवानी नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी अभय सिंह को निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें: अब वेबसाइटें आपकी जासूसी नहीं कर पाएंगी। यह बेहतरीन सुविधा Google Chrome में हुई शामिल!

CM Window

CM Window: कार्रवाई कर शीघ्र मांगी रिपोर्ट

CM Window: मुख्यमंत्री की ओर से शहरी स्थानीय निगम विभाग के आयुक्त एवं सचिव को भी इस मुद्दे पर कार्रवाई कर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. ओएसडी भूपेश्वर दयाल ने कहा कि मुख्यमंत्री न केवल सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हैं, बल्कि नागरिकों से अन्य तरीकों से प्राप्त शिकायतों का त्वरित समाधान भी सुनिश्चित करते हैं।

इसलिए अधिकारी व कर्मचारी जनता की शिकायतों को गंभीरता से लें और अपने काम में देरी या लापरवाही न बरतें। नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here