Google Chrome : अब वेबसाइटें आपकी जासूसी नहीं कर पाएंगी। यह बेहतरीन सुविधा Google Chrome में हुई शामिल!

0
333
Google Chrome

1.Google Chrome:

Google Chrome: नई दिल्ली : ब्राउज़र में एक नई सुविधा है जो तृतीय-पक्ष कुकीज़ को अक्षम कर देती है। ये कुकीज़ वास्तव में छोटी फ़ाइलें हैं जो आपके डिवाइस पर संग्रहीत होती हैं। वे विश्लेषणात्मक डेटा एकत्र करते हैं, ऑनलाइन विज्ञापन को वैयक्तिकृत करते हैं और दृश्यों को ट्रैक करते हैं। शुरुआत में गूगल क्रोम ब्राउजर का यह फीचर दुनिया भर के 1 फीसदी यानी 1 फीसदी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। घंटा। लगभग 30 मिलियन लोग।

गूगल ने इस बदलाव को प्रायोगिक बताया है। हम वर्ष के अंत तक कुकीज़ को पूरी तरह से हटाने की भी योजना बना रहे हैं। हालाँकि, कुछ विज्ञापनदाताओं का कहना है कि इसके परिणामस्वरूप उन्हें पैसे का नुकसान होगा। Google Chrome दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंटरनेट ब्राउज़र है। Apple Safari और Mozilla Firefox जैसे प्रतिस्पर्धी ब्राउज़रों के पास पहले से ही तृतीय-पक्ष कुकीज़ को ब्लॉक करने के विकल्प हैं। हालाँकि, इंटरनेट ट्रैफ़िक बहुत कम है।

इसे भी पढ़ें: Mahindra XUV 400 EV : फॉर्मूला एडिशन जल्द हो सकता है लॉन्च, देखें इस कार के फीचर्स

Google ने कहा कि वह यादृच्छिक रूप से चयनित उपयोगकर्ताओं से पूछेगा कि क्या वे अधिक गोपनीयता के साथ वेब ब्राउज़ करना चाहते हैं। Google के उपाध्यक्ष एंथनी चावेज़ ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हम Chrome से तृतीय-पक्ष कुकीज़ को चरणबद्ध तरीके से हटाने के लिए एक जिम्मेदार दृष्टिकोण अपना रहे हैं।

Google Chrome

2. Google Chrome: मिलेगा अस्थाई विकल्प

Google Chrome: यदि आप पाते हैं कि आपकी वेबसाइट तृतीय-पक्ष कुकीज़ के बिना काम नहीं करती है और आपको क्रोम में समस्या आ रही है, तो Google ने कहा। इसलिए हम आपको इस वेबसाइट के लिए तृतीय-पक्ष कुकीज़ को अस्थायी रूप से पुनः सक्रिय करने का अवसर प्रदान करते हैं। Google का कहना है कि वह इंटरनेट को और अधिक निजी बनाने का प्रयास कर रहा है। हालाँकि, कई वेबसाइटों के दृष्टिकोण से, कुकीज़ विज्ञापन बिक्री का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जिन पर वेबसाइटें भरोसा करती हैं।

1.आप वेबसाइट पर क्या कर रहे हैं?

2. आप विश्व में कहाँ हैं?

3. आप कौन सा उपकरण उपयोग कर रहे हैं?

4. आप आगे ऑनलाइन कहां जाएंगे?

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here