LPG Cylinder Price Hike: मार्च से आपकी जेब हो जाएगी ढीली! एलपीजी सिलेंडर और महंगा होता जा रहा है, दिल्ली से मुंबई तक कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं।

0
298
LPG Cylinder Price Hike
LPG Cylinder Price Hike

LPG Cylinder Price Hike

LPG Cylinder Price Hike : मार्च की शुरुआत महंगाई के साथ हुई, क्योंकि आज से खान-पान का बजट बढ़ जाएगा. 1 मार्च से एक बार फिर एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए. हालाँकि, इस बार भी, तेल व्यापारियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतें बढ़ा दीं। दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 25 रुपये और मुंबई में 26 रुपये महंगा हो गया है।

LPG Cylinder Price Hike

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के लिए नए टैरिफ IOCL वेबसाइट पर प्रकाशित किए गए हैं और 1 मार्च से लागू होंगे। अब वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 1,795 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होंगे और मुंबई में कीमत 1,749 रुपये होगी। हालांकि, कोलकाता में कीमत 1911 रुपये है. यह अच्छा है कि घरेलू बोतलों की कीमत नहीं बदली है।

LPG Cylinder Price Hike

नहीं बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दाम

घरेलू बोतल के टैरिफ में आखिरी बार बदलाव अगस्त में किया गया था। आखिरी बार कीमत में 200 रुपये की गिरावट 30 अगस्त, 2023 को हुई थी। वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में यह वृद्धि सरकार द्वारा गुरुवार को घरेलू स्तर पर उत्पादित प्राकृतिक गैस की कीमत में वृद्धि के निर्णय के कारण है। घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमतें पिछले महीने के 7.85 डॉलर से बढ़कर 8.17 डॉलर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (एमएमबीटीयू) हो गईं।

LPG Cylinder Price Hike

कमर्शियल LPG सिलेंडर के साथ-साथ तेल कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है. लगातार चार बार कीमतों में कटौती के बाद यह इजाफा किया है. हवाई ईंधन की बढ़ी हुई नई दरें भी आज से लागू होंगी.

ये भी पढ़े मुंबई, कोलकाता और दुबई समेत 36 शहर गंभीर खतरे में! जब तक हालात बेहतर नहीं हो जाता…

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here