HomeNationalसस्ता होगा आपके  घर का सपना, कम हो गए सरिया-सीमेंट के दाम,...

सस्ता होगा आपके  घर का सपना, कम हो गए सरिया-सीमेंट के दाम, यहां जानें ताजा रेट

अगर आप घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. आशियाना बनाने वालों के चेहरे पर यह खबर बड़ी सी मुस्कान लाने वाली है. जी हां, भवन निर्माण सामग्री बाजार में एक तरफ जहां लोगों को राहत मिली है, वहीं, दूसरी तरफ परेशानी भी बढ़ी है. सरकार की कोशिशों और सीजनल फैक्टर्स चलते कारण भवन निर्माण सामग्रियों की कीमतें रिकॉर्ड कम हुई हैं.

15 दिनों के अंदर ही दूसरी बार सरिया के भाव में गिरावट आई है. यह 5 रुपये प्रति किलोग्राम घटकर 70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं, सीमेंट की कीमतें आमजन के लिए राहत भरी हैं. सीमेंट में प्रति बोरी 20 रुपये की राहत मिली है. वहीं, दूसरी ओर गिट्टी और बालू के दामों में बढ़ोतरी हो गई है. बता दें कि सरिया के दाम 85 रुपये प्रति किलो थे. दस दिन पहले भी इसमें 10 रुपये प्रति किलो की गिरावट आई थी.

अगर आप अपना घर बनवाने जा रहे हैं या कोई और कंस्ट्रक्शन, उसे बनाने के लिए सरिया की मजबूती सबसे ज्यादा जरूरी है. मकान की छत से लेकर  आदि बनाने में सरिया का ही खासा इस्तेमाल होता है. नींव बनाने में भी सरिया का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि दो महीने पहले यानी मार्च 2022 में सरिया के दाम आसमान छू रहे थे. कुछ जगहों पर मार्च में सरिये का भाव 85 हजार रुपये टन तक पहुंच गया था. वहीं, अब यह कई जगहों पर 45 हजार रुपये टन के पास आ गया है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular