HomeNational4 लाख की राइफल खरीदी, फिर कैसे फेल हुई सलमान खान पर...

4 लाख की राइफल खरीदी, फिर कैसे फेल हुई सलमान खान पर हमले की साजिश? लॉरेंस ने खुद किया ये खुलासा

सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई है. यह पहला मौका नहीं है, जब सलमान खान को इस तरह की धमकी मिली हो. इससे पहले जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. उसने सलमान को मारने के लिए साजिश भी रची थी. हालांकि, यह आखिर वक्त में फेल हो गई थी.

पूछताछ में खुद किया खुलासा

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने 2021 में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश की बात कबूल की थी. लॉरेंस ने खुलासा किया था कि उसने सलमान खान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा से कहा था. इसके बाद संपत नेहरा मुंबई गया था. संपत ने सलमान खान के घर की रेकी भी की थी.

कैसे फेल हुई साजिश?

लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में खुलासा किया था कि संपत के पास पिस्टल थी. इससे वह ज्यादा दूर तक निशाना नहीं लगा सकता है. ज्यादा दूरी होने की वजह से ही संपत सलमान खान तक नहीं पहुंच पाया. इसके बाद संपत ने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए एक RK स्प्रिंग राइफल मंगवाई. ये राइफल बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पांड्या से 3-4 लाख में खरीदी थी. लेकिन जब राइफल दिनेश के पास थी. तभी वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसके बाद संपत नेहरा भी गिरफ्तार हो गया.

क्यों मारना चाहता था सलमान को?

दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले की वजह से जान से मारने की धमकी दी थी. क्योंकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समाज से है. इसलिए जब सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में आरोपी बनाया गया तो लॉरेंस काफी नाराज थे. सलमान खान को जान से मारने की लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने प्लानिंग भी की थी. फिल्म रेडी की शूटिंग के वक्त लॉरेंस ने सलमान खान पर अटैक की प्लानिंग की थी. लेकिन यह सफल नहीं हो सकी.

जेल से गैंग ऑपरेट करता है लॉरेंस बिश्नोई

लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है और वहीं से ऑपरेट करता है. व्हाट्स ऐप के जरिए ये ग्रुप सुपारी लेना और मौत को अंजाम देने का काम चलता है. फिर फेसबुक पर अपने गुनाह को कबूलता है. इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है. इसके गुर्गों की संख्या 700 के पार है. लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ साथ में काम करते हैं. खबरें हैं कि लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे हाथ है.

सलमान को मिली धमकी

सलमान खान और उनके पिता सलीम खान के नाम से अज्ञात शख्स ने लेटर भेजा था. यह लेटर रविवार को बांद्रा के बैंडस्टैंड प्रोमेनाड में मिला था. लेटर सलीम खान के गार्ड को उस जगह मिला था जहां सलीम अपनी मॉर्निंग वॉक के बाद जाकर बैठते हैं.

धमकी भरे पत्र में लिखा था, ‘सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा.मामले में मुंबई की बांद्रा पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी. पुलिस ने आईपीसी के सेक्शन 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया था.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular