HomeNational बड़ी खबर: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर दिल्ली से रवाना हुई पंजाब...

 बड़ी खबर: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर दिल्ली से रवाना हुई पंजाब पुलिस, मानसा कोर्ट में होगी पेशी

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर पंजाब पुलिस दिल्ली से रवाना हो गई है. मानसा कोर्ट में गैंगस्टर को मंगलवार को पेशी होनी है. इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट में पंजाब पुलिस की कई बख्तरबंद गाड़ियां उसकी कस्टडी को लेकर पहुची थीं. इससे पहले अदालत ने पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी की इजाजत दे दी.

पंजाब ले जाने की मांग पर कोर्ट ने कहा था कि पंजाब पुलिस जरूरी दस्तावेज मुहैया कराए, उसके बाद ट्रांजिट रिमांड की मांग वाली पंजाब पुलिस की अर्जी पर विचार करेंगे. कोर्ट ने पंजाब पुलिस को सिद्धू मूसेवाल की हत्या से संबधित सभी दस्तावेज कोर्ट में जमा करने का आदेश दिया. संबंधित दस्तावेज जमा करने के बाद लॉरेंस विश्नोई को पंजाब पुलिस ने कस्टडी में ले लिया. इसके बाद उसे अब पंजाब लाया जा रहा है.

बता दें कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आर्म्स एक्ट से जुड़े पुराने मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 दिन की रिमांड खत्म होने पर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. लॉरेंस बिश्नोई की चार दिन की रिमांड खत्म होने के बाद पंजाब पुलिस की टीम दिल्ली पहुंची थी. पंजाब पुलिस का कहना है कि अभी तक गिरफ्तार लोगों के बयान से ये साफ है कि लारेंस बिश्नोई ने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने का काम गैंग के लोगों को सौंपा था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से इस बात की पुष्टि होती है. इस वीडियो में लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. वहीं दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस से पूछताछ के बाद ये साफ किया कि वही सिद्दू मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता था.

इसलिए की गई थी मूसेवाला की हत्या?

सभी गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में गोल्डी बरार के लगातार संपर्क में रहने की बात कही है, जो लॉरेंस बिश्नोई का नजदीकी है. इन सभी के खिलाफ कई FIR दर्ज हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या दरअसल विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई थी, जिसमें सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगुनदीप का हाथ बताया जा रहा है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को की गई थी, उसी दिन आज तक/इंडिया टुडे ने खुलासा किया था कि सिद्धू की हत्या दरअसल मोहाली में हुए Vicky Middukhera की हत्या का बदला लेने के लिए की गई. इंडिया टुडे/आज तक ने ये भी खुलासा किया था कि सिद्धू का मैनेजर Vicky Middukhera हत्या में नाम आने के बाद ऑस्ट्रेलिया फरार हो गया था.

पंजाब पुलिस की दलील

पंजाब पुलिस के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि अगर कोर्ट लॉरेंस विश्नोई की कस्टडी पंजाब पुलिस को दी जाती है तो पंजाब पुलिस सुरक्षा का पूरी जिम्मेदारी लेगी, जिसमें पंजाब पुलिस के लगभग 50 पुलिसकर्मी, दो बुलेटप्रूफ गाड़ियां होंगी. 12 गाड़ियां रास्ते में चलेंगी, जो रूट क्लियर करेंगी. सभी रूट की वीडियोग्राफी की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा. पंजाब पुलिस के 10 से 12 पुलिसकर्मी स्पेशल सेल के दफ्तर पहुंचे थे, जहां लॉरेंस बिश्नोई कस्टडी में है. पंजाब पुलिस दो घंटे तक स्पेशल सेल के दफ्तर में रही, उसके बाद कोर्ट रवाना हो गई.

दिल्ली पुलिस ने भी लॉरेंस विश्नोई की कस्टडी मांगी है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि जिस मामले में हम पूछताछ कर रहे हैं, उस मामले में हमें कुछ खास पता नहीं चला है. इसलिए हमें कस्टडी चाहिए. कोर्ट में पंजाब के एडवोकेट जनरल ने लॉरेंस विश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की है. पंजाब पुलिस ने लारेंस विश्नोई, गोल्डी बराड़ को तमाम संगीन मामलों में शामिल बताते हुए ट्रांजिट रिमांड मांगी है. बात दें कि पंजाब से 16 पुलिसकर्मियों की टीम दिल्ली आई है, जिसमें सीनियर ऑफिसर शामिल  हैं

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular