HomeNationalIndian Post Payment Bank ने दिया ग्राहकों को तगड़ा झटका, बैंक ने...

Indian Post Payment Bank ने दिया ग्राहकों को तगड़ा झटका, बैंक ने की सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरों में कमी

नई दिल्ली| Indian Post Payment Bank के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. यदि आप भी इस बैंक के ग्राहक हैं तो आपको एक बड़ा झटका लगने वाला है. बता दे कि डाक विभाग के अधीन आने वाले आईपीपीबी( IPPB) ने सभी सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरों में 25 बीपीएस ( BPS) की कटौती की है.

ब्याज की यह घटी हुई दरें 1 जून से लागू हो चुकी है. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के सेविंग अकाउंट पर अब ब्याज की दर सालाना 2 % है, जो पहले 2.25% थी. बता दे कि यह ब्याज सेविंग अकाउंट में रखे 1 लाख रूपये तक की रकम के लिए है. यदि आप 1 लाख से ज्यादा और 2 लाख रूपये से कम की सेविंग बैंक अकाउंट में रखते हैं तो आपको 2.25% की दर से ब्याज दिया जाएगा. पहले यह ब्याज 2.5% की दर से दिया जा रहा था. ग्राहकों को ब्याज दरों का भुगतान तिमाही आधार पर किया जाता है.

सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा की प्रीमियम राशि को भी बढ़ाया गया है. पीएमजेजेबीवाई की प्रीमियम दर को 1.25 प्रतिदिन कर दिया गया है. इस तरह यह सालाना 330 रूपये से बढ़कर 436 रूपये हो गई है वहीं पीएमएसबीवाई के लिए वार्षिक प्रीमियम 12 रूपये से बढ़ाकर 20 रूपये कर दिया गया है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular