Amazon update: ऑनलाइन शॉपिंग हो सकती है महंगी! अमेजन ने बढ़ाई फीस, इस तारीख से बढ़ सकते हैं प्रोडक्ट्स के दाम.

0
232
Amazon update
Amazon update

Amazon update

Amazon update: अब Amazon पर ऑनलाइन शॉपिंग करना थोड़ा महंगा पड़ सकता है। क्योंकि कंपनी के एक फैसले को लेकर ऐसी अटकलें जताई जा रही हैं. अमेजन इंडिया ने एक बयान में कहा कि वह 7 अप्रैल, 2024 से अधिकांश श्रेणियों और उत्पादों के लिए विक्रेता शुल्क में बदलाव कर रहा है, जिसका अर्थ है कि प्लेटफ़ॉर्म पर बेचे जाने वाले कई उत्पादों की कीमतें बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि संशोधित शुल्क संरचना कई श्रेणियों में लागू होगी। हालाँकि, शुल्क में इस वृद्धि में व्यापारी शुल्क पर लगाया गया 18 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) शामिल नहीं है।

Amazon update

दरअसल एक सेलर वर्तमान में अमेजन को एक शुल्क का भुगतान करता है – जिसमें इन्वेंट्री स्ट्रोरेज, टेक्नोलॉजी, शिपिंग, रिटर्न और सेलर चार्ज से जुड़े शुल्क शामिल है.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स पर होगा ज्यादा असर

Amazon update: मनीकंट्रोल के पास अमेजन द्वारा विक्रेता को प्रदान की गई प्रासंगिक जानकारी की एक प्रति है। बदली हुई ट्रेडिंग फीस के बारे में विस्तार से बताया गया है। अमेजन के निर्णय का यह भी अर्थ है कि मामा अर्थ, बॉट और अन्य बड़ी कंपनियां जो अमेजन जैसे ई-कॉमर्स बाज़ारों के माध्यम से अपनी अधिकांश बिक्री करती हैं, उनसे अधिक बिक्री शुल्क लिया जाएगा।

Amazon update

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, अमेज़ॅन ने जीरो फीस फुलफिलमेंट पॉलिसी को भी हटा दिया है, जिसका मतलब है कि 30 अप्रैल, 2024 से प्रभावी 20,000 रुपये से अधिक कीमत वाले स्टैंडर्ड साइज के शिपमेंट के लिए वैट मैनेजमेंट शिपिंग चार्ज लिया जाएगा.

Amazon update

Amazon update: बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में अमेजन एक बड़ा ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है. भारत में अमेजन और फ्लिपकार्ट दो दिग्गज ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म हैं. ऐसे में अगर सेलर फीस बढ़ने के कारण अमेजन के प्लेटफॉर्म पर प्रोडक्ट्स महंगे होते हैं तो करोड़ों ग्राहक इससे प्रभावित होंगे.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – होली में केमिकल रंगों से हो सकते हैं ये बड़े नुकसान, स्किन कैंसर का बढ़ा देता है जोखिम.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here