Alert on Maulana Tauqeer’s announcement : बरेली में छह एएसपी और 12 कमांडरों ने संभाली कमान, चप्पे-चप्पे पर फोर्स, ड्रोन से निगरानी

0
324
Alert on Maulana Tauqeer's announcement
Alert on Maulana Tauqeer's announcement

Alert on Maulana Tauqeer’s announcement

सार

Alert on Maulana Tauqeer’s announcement : इत्तेहाद मेलत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तुकर रजा ने शुक्रवार को इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचकर गिरफ्तारी देने का एलान किया है। इस कारण इस्लामिक मैदान को सील कर दिया गया। यहां 1,400 पुलिस अधिकारी तैनात हैं. सुबह से ही छह एएसपी और 12 सीओ ने सुरक्षा की कमान संभाल ली।

Alert on Maulana Tauqeer's announcement

विस्तार

बरेली में आईएमसी के प्रस्तावित प्रदर्शन को रोकने के लिए शुक्रवार को इस्लामिक मैदान में सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। इलाके की घेराबंदी के लिए 1,400 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था। छह एएसपी और 12 सीओ भी लगाए गए। इसमें 50 इंस्पेक्टर और 150 सब इंस्पेक्टर भी होंगे. आपात http://Alert on Maulana Tauqeer’s announcement : बरेली में छह एएसपी और 12 कमांडरों ने संभाली कमान, चप्पे-चप्पे पर फोर्स, ड्रोन से निगरानी स्थिति से निपटने के लिए पीएसी की चार और एक कंपनी आरएएफ की भी तैनाती की गई है। तौकीर रजा के घर के बाहर पुलिस तैनात है। वहीं दरगाह के पास बाजार पूरी तरह से बंद है।

Alert on Maulana Tauqeer’s announcement : एसपी सिटी सुरक्षा समन्वयक राहुल भाटी ने कहा कि बल प्रयोग का अनुरोध वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दिया गया है। इससे अन्य जिलों के 700 पुलिस अधिकारियों की खोज हुई। प्रत्येक स्थान पर समान संख्या में जिला सैनिक तैनात हैं। पर्याप्त मात्रा में आतंकवाद विरोधी उपकरण और आंसू गैस की आपूर्ति उपलब्ध है। परिसर में आमने-सामने के कार्यक्रमों के लिए कोई परमिट जारी नहीं किया जाएगा। फिलहाल इसे सील कर दिया गया है. सड़कें बंद हैं.

Alert on Maulana Tauqeer's announcement

उत्तराखंड की सीमाओं पर सुबह से चेकिंग

एसपी सिटी ने कहा कि अवैध आयोजन के लिए भीड़ उमड़ती है या नहीं, इसकी निगरानी के लिए अन्य क्षेत्रों से लगी सीमाओं पर बैरियर लगाए जाएंगे। ऐसे लोगों को वापस भेजा जायेगा. अगर वह जिद करेगा तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को क्षेत्र के कस्बों और प्रमुख गांवों में ड्यूटी पर रहने का आदेश दिया गया। अगर वहां से कोई आएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

माहौल बिगड़ा तो दर्ज की जाएगी रिपोर्ट

Alert on Maulana Tauqeer’s announcement : बुधवार को पुलिस प्रशासन ने मौलाना तौकीर रजा समेत 30 लोगों को रेड नोटिस जारी कर कार्रवाई की चेतावनी दी है. पुलिस अब इसे ही कार्रवाई का आधार मान रही है। अधिकारियों ने कहा कि अगर शुक्रवार को माहौल खराब हुआ तो इन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी जायेगी.

Alert on Maulana Tauqeer's announcement

एसएसपी के नेतृत्व में घुड़सवार पुलिस ने की गश्त

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई है। पुलिस, पीएसी और आरएएफ के अलावा घुड़सवार पुलिस की एक टुकड़ी भी शामिल हुई. अधिकारी संकरी गलियों में घूमे, लोगों से बातचीत की और उन्हें सुरक्षा का एहसास कराया।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई है। संवैधानिक तरीके से बात रखने का सबको अधिकार है, मगर सड़क पर उतरकर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। शुक्रवार दोपहर संबंधित क्षेत्र में जाने से लोग बचें तो बेहतर होगा। पुलिस प्रयास करेगी कि किसी नागरिक को कोई समस्या न हो।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/dsssb-recruitment-2024/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here