Airtel Vs Jio Recharge plan Hike: Airtel यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। महंगे होंगे Plans? Jio भी कर रहा खास तैयारी.

0
283
Airtel Vs Jio Recharge plan Hike
Airtel Vs Jio Recharge plan Hike

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike: एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एयरटेल यूजर्स को जल्द ही बड़ा झटका लग सकता है। कंपनी की योजना इन प्लान्स को महंगा करने की है। लेकिन जियो अलग रास्ता चुन सकता है.

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike

टेलीकॉम की बात करें तो Jio देश में नंबर 1 है और एयरटेल नंबर 2 है। वर्तमान में दोनों कंपनियां लगभग एक ही कीमत पर समान प्लान पेश करती हैं लेकिन किसी तरह Jio अपने सस्ते प्लान के कारण कई लोगों की पहली पसंद बन गया है। एयरटेल के प्लान फिलहाल जियो से ज्यादा महंगे हैं, लेकिन अब कहा जा रहा है कि एयरटेल अपने टैरिफ प्लान को फिर से महंगा करने की योजना बना रहा है। वैकल्पिक रूप से, आप महंगे Jio प्लान को चुनने के बजाय कोई दूसरा रास्ता चुन सकते हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

महंगे हो जाएंगे एयरटेल प्लान्स?

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike: जैसे-जैसे मोबाइल डाटा की खपत बढ़ रही है, रिलायंस जियो और उसकी कॉम्पिटिटर भारती एयरटेल भी यूजर्स से ज्यादा वसूलने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील मित्तल की भारती एयरटेल टैरिफ बढ़ाने का प्लान बना रही है और दूसरी ओर, मुकेश अंबानी की Jio एक अलग रास्ता चुन सकती है।

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike

जियो का मास्टर प्लान!

मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की जियो का ध्यान उच्च डेटा उपयोग को प्रोत्साहित करने पर है, इसलिए उपयोगकर्ता टैरिफ बढ़ाने के बजाय अधिक डेटा वाले पैक खरीदेंगे। इस रणनीति से जियो हर यूजर से अच्छा रेवेन्यू कमा सकता है। दूसरी ओर, अगर भारती एयरटेल अपने टैरिफ बढ़ाती है, तो टेलीकॉम दिग्गजों के बीच असमानता काफी बढ़ जाएगी क्योंकि Jio पहले से ही किफायती टैरिफ पेश कर रहा है।

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike

चुनाव के बाद महंगे होंगे प्लान्स?

आईपीएल 2024 से देश में डेटा की खपत बढ़ने और उपयोगकर्ताओं को अधिक डेटा वाले प्लान खरीदने के लिए प्रेरित करने की भी उम्मीद है। एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि चुनाव के बाद टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी की घोषणा की जा सकती है। टैरिफ में 15% की जोरदार बढ़ोतरी की उम्मीद जताई जा रही है। एयरटेल इसकी घोषणा जल्द ही कर सकता है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – 10,000 रुपये से कम में 12GB रैम वाला एक शक्तिशाली स्मार्टफोन, डिजाइन PREMIUM फोन जैसा.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here