Air India Express News: एयर इंडिया एक्सप्रेस की बड़ी कार्रवाई, कर्मचारियों को “बीमार छुट्टी” पर निकाला, थमाए टर्मिनेशन लेटर

0
33
Air India Express News
Air India Express News

Air India Express News: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बीमार छुट्टी पर गए कर्मचारियों के खिलाफ व्यापक कार्रवाई की है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 कर्मचारियों को निकाल दिया जो “बीमार छुट्टी” पर थे और उन्हें समाप्ति पत्र जारी किए। हालांकि कुछ कर्मचारियों को आज शाम तक का अल्टीमेटम दिया गया है! दरअसल, 200 से अधिक एयर इंडिया फ्लाइट क्रू सदस्यों ने मंगलवार को सामूहिक बीमार छुट्टी ले ली, जिसके परिणामस्वरूप बुधवार को 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। बताया जा रहा है कि आज गुरुवार को एयर इंडिया की उड़ानें भी कम की जाएंगी।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक:

https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Air India Express News

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार को कथित तौर पर कुछ वरिष्ठ उड़ान परिचारकों के अनुबंध को समाप्त कर दिया, जो “असंतुष्ट” महसूस कर रहे थे। एयरलाइन ने दावा किया कि कर्मचारी जानबूझकर और बिना किसी उचित कारण के अनुपस्थित था ताकि काम पर नहीं आने वाले कर्मचारी को नौकरी से निकाला जा सके। उड़ान भरने से कुछ देर पहले विमान के गायब होने का कोई कारण नहीं दिखता! कंपनी का यह भी कहना है कि समूह स्तर पर बीमारी की छुट्टी का उपयोग करना भी नियमों के खिलाफ है।

Air India Express News: कंपनी ने टर्मिनेशनल लेटर में क्या कारण दिया

अपने एक कर्मचारी को लिखे समाप्ति पत्र में, एयरलाइन ने कहा कि उड़ान भरने से कुछ समय पहले, एयरलाइन के कई चालक दल बीमार पड़ गए। पत्र में कहा गया है कि यह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि वह जानबूझकर बिना किसी वैध बहाने के काम से कुछ देर पहले काम पर नहीं आया था। अपने कर्मचारियों को एक समाप्ति पत्र में, कंपनी ने कहा: “आपका कार्य न केवल सार्वजनिक हित को नुकसान पहुंचाता है, बल्कि कंपनी को भ्रम, गंभीर प्रतिष्ठा क्षति और गंभीर वित्तीय नुकसान भी पहुंचाता है।”

Air India Express News: अभी और होगी उड़ानों में कटौती

Air India Express News

इससे पहले, एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह ने बुधवार को कहा था कि कंपनी चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता के मुद्दे को हल करने के लिए अगले कुछ दिनों में उड़ान संचालन कम कर देगी। चालक दल के सदस्यों की बीमारी के कारण एयरलाइन को 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। आलोक सिंह ने एयरलाइन कर्मचारियों को एक संदेश में कहा कि मंगलवार शाम से 100 से अधिक चालक दल के सदस्यों ने अपनी निर्धारित उड़ान से पहले बीमार होने की सूचना दी है। इससे अंतिम समय में महत्वपूर्ण व्यवधान उत्पन्न होता है। उनके मुताबिक इस स्थिति के कारण 90 से अधिक उड़ानें बाधित हुईं!

Air India Express News: हर दिन 360 उड़ानें भरती है कंपनी

आलोक सिंह ने कहा, “यह स्थिति पूरे नेटवर्क में विकसित हो रही है।” इससे हमें अगले कुछ दिनों में उड़ानें कम करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।’ टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस को चालक दल के रिक्त पदों को भरने के लिए ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि यह मार्च के अंत से शुरू होने वाले ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम में लगभग 360 दैनिक उड़ानें संचालित करता है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Indian Student Murder in Australia: ऑस्ट्रेलिया में हरियाणवी छात्र की हत्या, करनाल में दो आरोपी भाई गिरफ्तार

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here