Adani Port Deal Update: अदाणी ने एक और बन्दरगाह ₹3080 करोड़ में खरीदा, अब 14 पोर्ट पर व्यापार करेगा अदाणी ग्रुप

0
25
Adani Port Deal Update
Adani Port Deal Update

Adani Port Deal Update: गौतम अडानी की कंपनी अडानी पोर्ट्स ने एक और पोर्ट खरीद लिया है। स्टॉक एक्सचेंजों को दिए एक खुलासे में कंपनी ने कहा कि उसने गोपालपुर पोर्ट्स में 95% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। यह डील 3,080 करोड़ रुपये में हुई थी! यह अडानी पोर्ट्स का 14वां पोर्ट होगा।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Adani Port Deal Update

अदानी पोर्ट्स ने शापूरजी पल्लोनजी पोर्ट मेंटेनेंस प्राइवेट लिमिटेड में 56% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया। एलएलसी का अधिग्रहण किया गया। शापूरजी पालोनजी पोर्ट मेंटेनेंस प्राइवेट लिमिटेड शापूरजी पालोनजी समूह का एक हिस्सा है। इसके अतिरिक्त, अडानी पोर्ट्स ने उड़ीसा स्टीवडोर्स लिमिटेड में 39% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया।

Adani Port Deal Update: गोपालपुर पोर्ट्स से बड़ी मात्रा में माल का परिवहन किया जाता है।

इन पोर्ट्स में कई प्रकार के सूखे थोक कार्गो का संचालन किया जाता है। यह एक डीप-ड्राफ्ट बंदरगाह है जो कई कार्गो को संभालता है। हम लौह अयस्क, कोयला, चूना पत्थर, इल्मेनाइट रेत और एल्यूमीनियम सहित सूखे कार्गो संयोजनों की एक विस्तृत श्रृंखला का परिवहन करते हैं।

Adani Port Deal Update: भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट पोर्ट ऑपरेटर है अडाणी ग्रुप

अडाणी पोर्ट भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट पोर्ट ऑपरेटर और एंड-टु-एंड लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर है। दो दशकों से भी कम समय में, इसने पूरे भारत में बंदरगाहों के बुनियादी ढांचे और सेवाओं के एक पोर्टफोलियो का निर्माण, अधिग्रहण और विकास किया है।

Adani Port Deal Update

वर्तमान में, इसके 13 बंदरगाह और टर्मिनल देश की बंदरगाह क्षमता का लगभग 24% प्रतिनिधित्व करते हैं। इसकी क्षमता 580 मिलियन टन प्रति वर्ष है। 26 मई 1998 को स्थापित। पहले इसे गुजरात अदानी पोर्ट लिमिटेड (जीएपीएल) के नाम से जाना जाता था।

Adani Port Deal Update: कंपनी के शेयर बढ़ रहे हैं

अदानी पोर्ट्स के शेयर की कीमत आज 1.50% बढ़ी। यह 19.25 रुपये से बढ़कर 1,300.85 रुपये हो गया! अदानी पोर्ट्स के शेयर की कीमत साल-दर-साल 107% बढ़ी है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Francis Scott Bridge Collapses: अमेरिका में भीषण हादसा, जहाज की टक्कर से टूटा पुल, नदी में गिरी कई कारें.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here