HomeOthers62 साल की उम्र में शादी करना चाहता था बुजुर्ग: महिला 60...

62 साल की उम्र में शादी करना चाहता था बुजुर्ग: महिला 60 लाख रुपए लेकर गायब,  इस बहाने से मांगे थे रुपए, जानें पूरा मामला

अजमेर में 62 साल के रिटायर्ड रेलवे अफसर से शादी का झांसा देकर 60 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। आरोपी महिला ने मदद के बहाने बुजुर्ग से रुपए लिए। फिर शादी तो दूर, फोन भी स्वीच ऑफ कर लिया। दोनों शादी डॉट कॉम के जरिए संपर्क में आए थे। शनिवार को पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

माखीजा टावर बापू नगर में रहने वाले उत्तर पश्चिम रेलवे में वरिष्ठर लेखा अधिकारी पद से रिटायर्ड अनूप शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया कि वह शादी डॉट कॉम के जरिए अर्जुन नगर बस स्टैंड रीवा( मध्यप्रदेश) निवासी अनुसिंह  से मिला। उसने शादी से संबंधित बातचीत के दौरान कुछ आर्थिक परेशानी बताई। अनुसिंह व उसके भाई आदित्यसिंह के बीच टेलीफोन पर चर्चा के दौरान बताया कि 90 लाख में घर बेचने से पहले घर को ठीक करवाने की जरूर है।

घर के रेनोवेशन, उधार चुकाने और घरेलू जरूरत बताकर मांगे रुपए

महिला ने कहा कि शादी के बाद वो घर बेचकर सारे पैसे लेकर साथ आ जाएगी। घर के रेनोवेशन के नाम पर कुछ पैसे ट्रांसफर करवा लिए। फिर लोगों से उधार लिए पैसों को चुकाने और घरेलू जरूरत बताकर कई बार खाते में पैसे डलवाए।

50 से ज्यादा बार रुपए ट्रांसफर किए

इस तरह अलग-अलग बहाने बनाकर जनवरी 2022 और मार्च 2022 के बीच कुल 60 लाख 82 हजार रुपए उधार लिए। 50 से ज्यादा बार पैसे ट्रांसफर किए गए। महिला ने प्रोपर्टी बेचने के साथ उधार चुकता करने का आश्वासन दिया। इसके बाद भी दोनों में बात होती रही। महिला लगातार बोलती रही कि वो पैसे साथ लेकर आएगी। आखिर मई अंत में महिला ने फोन बंद कर दिया। उसके भाई का फोन भी स्विच ऑफ हो गया। पीड़ित अकेला रहता है। इसलिए कभी रीवा नहीं गया। काफी कोशिश करने के बाद जब दोनों से कोई संपर्क नहीं हुआ तो शनिवार को मामला दर्ज करवाया।

महिला ने वेबसाइट से प्रोफाइल हटाई

पीड़ित ने रिपोर्ट में आशंका जताई कि शादी के नाम पर दोनों युवक-युवती वेबसाइट के जरिए लोगों को धोखा दे रहे हैं। अब वैवाहिक विज्ञापन वेबसाइट से हटा दिया है। ये शादी का प्रस्ताव देकर पैसे ऐंठते है। अनु ने भाई आदित्य व भाभी आराधना के साथ मिलकर धोखाधड़ी की। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित ने बात करने से किया इनकार

इस सम्बन्ध में जब अनूप शर्मा से बात की तो उनका कहना रहा कि ये मेरा पर्सनल मामला है, इस बारे में कुछ नहीं बताना चाहता।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular