Women Awareness Campaign Karnal: करनाल पुलिस की टीम ने महिला जागरूकता अभियान के तहत स्कूल छात्राओं को महिला अपराधों बारे किया जागरूक

0
348
Women Awareness Campaign Karnal
Women Awareness Campaign Karnal

Women Awareness Campaign Karnal

Women Awareness Campaign Karnal: करनाल पुलिस की टीम ने छात्राओं को महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 और डॉयल 112 के महत्व बारे किया जागरुक और टीम ने छात्राओं की शिकायत पर स्कूल छुट्टी के समय पर पुलिस पेट्रोलिंग कराई सुनिश्चित.

Women Awareness Campaign Karnal

Women Awareness Campaign Karnal: 05 मार्च 2024 करनाल, पुलिस हरियाणा महानिदेशक शत्रुजीत कपूर जी के आदेशानुसार प्रत्येक जिला में काउंसलिंग सेल का गठन किया गया है। जोकि प्रतिदिन छात्राओं, महिलाओं को उनके अधिकार और महिला विरुद्ध अपराधों के बारे जागरूक कर रही है। पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के निर्देशन में जिला करनाल में भी महिला निरीक्षक राजेश लता के नेतृत्व में काउंसलिंग सेल का गठन किया गया है। जोकि प्रतिदिन स्कूल, कॉलेज की छात्राओं और अन्य कामकाजी महिलाओं को उनकी सुरक्षा और अधिकारों के बारे जागरूक कर रही है।

Women Awareness Campaign Karnal: करनाल पुलिस शुरूआत से ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में डीएसपी महिला सुरक्षा करनाल विजय कुमार के निर्देशन में महिला निरीक्षक राजेश लता के नेतृत्व में टीम द्वारा घरौंडा के राजकीय स्कूल अलीपुर खालसा और कैमला में जाकर छात्राओं को महिला सुरक्षा बारे जागरूक किया गया। महिला निरीक्षक राजेश लता ने बताया की आज के समय महिलाओं के विरुद्ध बहुत ज्यादा अपराध बढ़ रहा है। महिलाओं का शोषण उनके घर में भी हो रहा है। महिला निरीक्षक राजेश लता ने बताया की समय बदलने के साथ अब महिलाओं को भी जागरूक होना जरूरी है। पुलिस टीम ने छात्राओं को यह ध्यान रखने को कहा कि स्कूल आते-जाते समय कोई उनका पीछा तो नही कर रहा है। पुलिस टीम ने छात्राओं को गुड टच और बेड टच के बारे भी सावधान किया।

Women Awareness Campaign Karnal

Women Awareness Campaign Karnal : महिला निरीक्षक ने स्कूल की कुछ छात्राओं को विश्वास में लेकर उनसे उनकी वे समस्याएं जानी जिनको छात्राओं ने अपने घर वालो को भी नहीं बताया हुआ था और उन समस्याओं को जानकर तुरंत उनका समाधान किया। स्कूल की कुछ छात्राओं ने महिला निरीक्षक राजेश लता को बताया कि स्कूल छुट्टी के समय पर कुछ शरारती तत्व उन्हें प्रेषण करते है। जिसके बारे महिला निरीक्षक ने संबंधित थाना प्रबंधक से बात करके स्कूल छुट्टी के समय पर पुलिस पेट्रोलिंग सुनिश्चित करवाई। टीम द्वारा स्कूल छात्राओं को यह भी बताया कि महिला सुरक्षा के लिए जिला में दुर्गा शक्ति के नाम से टीम का गठन किया हुआ है। जोकि दुर्गा शक्ति टीम हमेशा सहायता के लिए तत्पर रहती है। टीम ने विपरीत परिस्थितियां आने पर स्कूल छात्राओं को दुर्गा शक्ति टीम से सहायता लेने बारे भी बताया ।

Women Awareness Campaign Karnal : महिला निरीक्षक राजेश लता जी ने छात्राओं को पॉक्सो एक्ट के बारे भी विस्तार से बताया। और महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 और डॉयल 112 का प्रयोग कर आपातकालीन स्थिति में तुरंत पुलिस सहायता लेने बारे भी जागरूक किया। इस मौके पर पुलिस टीम और काउंसलिंग सेल से महिला निरीक्षक राजेश लता और स्कूल छात्राएं मौजूद रही।

ये भी पढ़े ChatGPT में नया फीचर, बदल जाएगा इस्तेमाल का अंदाज

ये भी पढ़े दुनियाभर के फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट हुए बन्द, Company का Software क्रैश होने की खबर क्या है सच?

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here