HomeNationalशराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, आसमान छू सकते हैं दाम!...

शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, आसमान छू सकते हैं दाम! स्टॉक में भी भारी कमी

शराब एक ऐसा सच जिसमें पूरा विश्व चाहा कर भी मिटा नहीं सकता क्योंकि शराब के शौकीन लोग इसको पीना बंद नहीं करेंगे चाहे उनको इसके लिए लाखों रुपये तक खर्च क्यों ना करने पढ़े। क्योंकि एक बार फिर से शराब के दामो को लेकर एक बुरी खबर आयी है।देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से शराब की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. बता दें कि दिल्ली में तेजी से बंद हो रही शराब की दुकानें ही इसका मुख्य कारण हैं.

दुकानों के बंद होने की खबर से ही सभी शराब की दुकानों पर ग्राहकों की लंबी लाइनें लग रही हैं और वहां पर स्टॉक की भी भारी कमी देखने को मिल रही है. हालांकि इस बीच आबकारी विभाग के कुछ आंकड़ो भी सामने आए हैं, जिसमें दिल्ली में 32 में से 9 इलाकों के शराब डीलरों ने दुकान बंद करने की मांग भी सामने आई है. इसके साथ ही इस लिस्ट में अब दिल्ली में केवल 464 शराब की दुकानें बची रह गई हैं. गौरतलब है कि देश के राजधानी नई दिल्ली शराब के शौकीनों के लिए सबसे पसंदीदा जगह है. लेकिन दिल्ली में नई लिकर पॉलिसी लागू होने के बाद से ही अनेकों शराब के ठेकों पर बड़े डिस्काउंट पर शराब बेची जा रही है.

इतना ही नहीं बता दें कि कई सारे ठेके तो ऐसे हैं जहां पर एक पर एक पर एक शराब मुफ्त भी मिल रही है. इसके साथ ही दिल्ली में शराब की कीमतों में बढ़ोत्तरी भी देखने को मिल सकती है. नई शराब पॉलिसी लागू होने के बाद जहां एक ओर दिल्ली में तेजी से शराब की दुकानें खुलना शुरू हुई थी तो वहीं दूसरी ओर उतनी ही तेजी से उनका बंद होना भी शुरू हो गया है. आबकारी अधिकारियों की मानें तो 32 में से नौ जोन में डीलर अपना कारोबार जारी रखने में सक्षम नहीं हैं. इस बीच इस नई आबकारी नीति का कई सारे रिहायशी इलाकों में तो विरोध भी हो रहा है. दिल्ली में आलम तो यह है कि जो दुकानें खुली रह गई थी, उनमें लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं जिसके चलते स्टॉक में भी भारी कमी देखी जा रही है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular