Toyota diesel engine Changes: Fortuner, Innova Crysta और Hilux के लिए शुरू हुई डिलीवरी, इस वजह से कर दिया गया था बंद

0
251
Toyota diesel engine Changes
Toyota diesel engine Changes

Toyota Kirloskar Motor

Toyota diesel engine Changes: नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने ब्रांड के कुछ डीजल इंजनों पर वैश्विक प्रतिबंध के बाद भारत में इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हिलक्स की डिलीवरी बंद कर दी है। हालाँकि, भारत में कमर्शियल वाहनों की डिलीवरी फिर से संभव है।

टोयोटा की इन गाड़ियों की डिलीवरी शुरू

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने एक बयान में कहा कि डीजल इंजन भारतीय मानदंडों के अनुरूप हैं और हम एक बार फिर भारत में इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हिलक्स की आपूर्ति शुरू करेंगे। हमें अपने मूल्यवान ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए खेद है। एक ग्राहक-उन्मुख कंपनी के रूप में, हम उच्च गुणवत्ता और सुरक्षित उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Toyota diesel engine Changes

Toyota diesel engine Changes: इसलिए किया गया बंद

कंपनी ने कहा कि डीजल इंजन भारत में निर्धारित नियमों का अनुपालन करता है। टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने घोषणा की है कि उसने 29 जनवरी, 2024 को किए गए वाहन परीक्षण में कंपनी को धोखा देते हुए पाए जाने के बाद डीजल वाहनों की बिक्री बंद कर दी है।

टोयोटा ने अनियमितताओं की जांच के लिए एक समिति बनाई और उसके आधार पर डिलीवरी फिर से शुरू की।

इंजन

Toyota diesel engine Changes: टोयोटा डीजल इंजन में 2.4-लीटर, 2.8-लीटर और 3.3-लीटर V6 शामिल हैं। 2.4L चार-सिलेंडर 2GD डीजल इंजन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को पावर देता है, जबकि 2.8L चार-सिलेंडर 1GD डीजल इंजन फॉर्च्यूनर और हिलक्स को पावर देता है। 3.3-लीटर F33A V6 डीजल इंजन टोयोटा लैंड क्रूजर 300 और लेक्सस LX 500d को पावर देता है।

यह भी पढ़ें : https://indiabreaking.com/indian-coast-guard-2024/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here