Toyota की 3 कारों के इंजन में गड़बड़ी, कंपनी ने रोकी सप्लाई, जानिए डिलीवरी को लेकर ग्राहकों से क्या कहा

0
289
Toyota की 3 कारों के इंजन में गड़बड़ी, कंपनी ने रोकी सप्लाई, जानिए डिलीवरी को लेकर ग्राहकों से क्या कहा
Toyota की 3 कारों के इंजन में गड़बड़ी, कंपनी ने रोकी सप्लाई, जानिए डिलीवरी को लेकर ग्राहकों से क्या कहा

Toyota

Toyota:कार निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने डीजल इंजनों के प्रमाणन परीक्षणों के दौरान “अनियमितताएं” पाए जाने के बाद देश में अपने तीन मॉडलों इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हिलक्स की आपूर्ति अस्थायी रूप से निलंबित कर दी है। Toyota टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन (टीएमसी) की सहायक कंपनी टोयोटा इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन ने एक दिन पहले कहा था कि परीक्षणों में डीजल इंजन वाले तीन मॉडलों की शक्ति से संबंधित अनियमितताएं पाई गईं।

भारत के मामले में, इस इंजन का उपयोग इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हिलक्स में किया जाता है। इन इंजनों का उपयोग दुनिया भर में दस मॉडलों में किया जाता है, जिनमें जापान के छह मॉडल भी शामिल हैं।

कंपनी की जांच जारी

सवालों का जवाब देते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के प्रवक्ता ने कहा: “हालांकि धोखाधड़ी इंजन की शक्ति और टॉर्क से संबंधित है, लेकिन पावर, टॉर्क या इंजन से संबंधित किसी भी चीज़ के बारे में कोई अतिरंजित दावा नहीं किया गया है,” एक बयान में कहा गया है कि समस्या इससे उत्सर्जन या प्रभावित वाहनों की सुरक्षा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। Toyota की 3 कारों के इंजन में गड़बड़ी, कंपनी ने रोकी सप्लाई, जानिए डिलीवरी को लेकर ग्राहकों से क्या कहा

टीकेएम ने कहा, “टोयोटा प्रभावित वाहनों को सत्यापित करने के लिए उपयोग किए गए डेटा को फिर से सत्यापित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।” इस स्थिति में, TKM ने प्रभावित वाहनों की आपूर्ति अस्थायी रूप से रोकने की योजना बनाई है। हालाँकि, TKM सभी तीन वाहन मॉडलों के लिए नए ऑर्डर स्वीकार करना जारी रखेगा। कंपनी का कहना है कि वह ग्राहकों को उन वाहनों की स्थिति के बारे में अपडेट करेगी जो डीलरों को डिलीवर कर दिए गए हैं लेकिन अभी तक ग्राहकों को डिलीवर नहीं किए गए हैं।

टीकेएम ने कहा: “हम अपने मौजूदा ग्राहकों को सूचित करना चाहेंगे कि उनके वाहन इन व्यवधानों से प्रभावित नहीं होंगे क्योंकि बिजली, टॉर्क या इंजन से संबंधित अन्य पहलुओं में कोई बदलाव नहीं हुआ है।” कंपनी ने इस उल्लंघन से अपने ग्राहकों और अन्य हितधारकों को हुई असुविधा और चिंता के लिए भी माफी मांगी।

कृपया इसे भी जांचें: https://indiabreaking.com/buy-or-sell-stocks/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here