Stock Market: Tata और SBI समेत 25 शेयरों के लिए बड़ी खबर, लागू हो गया ये बड़ा बदलाव, शेयर खरीदने या बेचने से पहले कृपया इस नियम को पढ़ें।

0
73
Stock Market
Stock Market

Stock Market

Stock Market: आज से शेयर बाजार में कुछ चुनिंदा शेयरों का प्रदर्शन बदल जाएगा। 27 मार्च को, BSE ने 25 शेयरों की एक सूची की घोषणा की, जिनके लिए T+0 सेटलमेंट 28 मार्च से प्रभावी होगा। कुछ दिन पहले, प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEBI) ने T+0 के बीटा संस्करण के लॉन्च को मंजूरी दे दी थी। विकल्प निपटान. उसके बाद, आइए कुछ शेयरों से शुरुआत करें।

Stock Market

Stock Market: बीएसई ने घोषणा की कि अंबुजा सीमेंट्स, अशोक लीलैंड, बजाज ऑटो, बैंक ऑफ बड़ौदा, बीपीसीएल, सिप्ला और टाटा समूह के कुछ स्टॉक सहित 25 स्टॉक T+0 सेटलमेंट सायकल के लिए पात्र हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

T+0 सेटलमेंट क्या होता है

Stock Market: शेयर मार्केट में अब तक T+1 सेटलमेंट सायकल पर काम होता आया है. हालांकि, अब वैकल्पिक तौर पर T+0 सेटलमेंट सायकल लागू किया जा रहा है, ऐसे में शेयरों की खरीदारी और बिक्री का सेटलमेंट एक ही दिन में होगा. ऐसा माना जा रहा है कि शॉर्ट सेटलमेंट सायकल से बाज़ार में तरलता बढ़ सकती है और जोखिम कम हो सकता है.

Stock Market

Stock Market: सेबी ने T+0 सेटलमेंट को मंजूरी देते हुए कहा था कि हितधारकों की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए, बोर्ड ने 25 शेयरों के सीमित सेट और दलालों के सीमित सेट के साथ वैकल्पिक टी+0 सेटलमेंट के बीटा वर्जन को लॉन्च करने की मंजूरी दी है.

Stock Market

ये रहे सभी 25 शेयरों के नाम

अंबुजा सीमेंट लिमिटेड
अशोक लीलैंड लिमिटेड
बजाज ऑटो लिमिटेड
बैंक ऑफ बड़ौदा
बीपीसीएल
बिरला सॉफ्ट लिमिटेड
सिप्ला
कोफोर्ज
डिविज लैब
हिंडाल्को
इंडियन होटल
जेएसडब्ल्यू स्टील
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस
एलटीआई माइंडट्री
एमआरफ लिमिटेड
नेस्ले इंडिया
एनएमडीसी
ओएनजीसी
पेट्रोनेट एलएनजी
सम्वर्धन मदरसनसुीम इंटरनेशनल
एसबीआई
टाटा कम्युनिकेशन
ट्रेंट लिमिटेड
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया
वेदांता लिमिटेड

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – जूनियर हेलीकॉप्टर पायलट के पद के लिए आवेदन, 30 अप्रैल तक करें आवेदन.

Disclaimer: Content shared on or through our digital media channels are for information and education purposes only and should not be treated as investment or trading advice. Please do your own analysis or take independent professional financial advice before making any investments based on your own personal circumstances

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here