Samsung: Samsung यूज़र्स को बड़ा झटका, कंपनी 1 मार्च से बंद कर रही है अपनी ये खास सर्विस

0
120
Samsung
Samsung

Samsung

Samsung : सैमसंग ने टीवी यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपने चुनिंदा स्मार्ट टीवी से खास फीचर्स हटा देगी। सैमसंग की हालिया नीति में बदलाव के कारण, कंपनी ने घोषणा की कि Google Assistant अब 1 मार्च, 2024 से उसके स्मार्ट टीवी पर उपलब्ध नहीं होगी। सैमसंग ने उन टीवी मॉडलों के बारे में जानकारी प्रदान की है, जिनकी Google Assistant तक पहुंच हटा दी जाएगी।

सूची में सभी 2022 स्मार्ट टीवी, सभी 2021 स्मार्ट टीवी, 2020 QLED 8K और 4K टीवी, 2020 क्रिस्टल UHD टीवी और 2020 लाइफस्टाइल टीवी जैसे फ़्रेम, सेरिफ़, टेरेस और सेरो शामिल हैं। Google असिस्टेंट को हटाने की घोषणा के बाद, सैमसंग ने उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्ट टीवी पर एक और वॉयस असिस्टेंट विकल्प खोजने के लिए प्रोत्साहित किया।

अच्छी बात यह है कि सैमसंग टीवी कई वॉयस असिस्टेंट विकल्पों के साथ पहले से इंस्टॉल आते हैं, जिनमें कंपनी के वॉयस असिस्टेंट के साथ-साथ बिक्सबी और अमेज़ॅन एलेक्सा भी शामिल हैं। बिक्सबी और अमेज़ॅन एलेक्सा दोनों विकल्प उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं, जिससे उन्हें अपनी आवश्यकताओं के आधार पर उपलब्ध विकल्प चुनने की अनुमति मिलती है

Samsung

Google Assistant:

हालाँकि, यदि आप Google Assistant को पसंद करते हैं, तो आप अपने टीवी से इस सुविधा को हटा हुआ देखकर निराश होंगे। Google Assistant के कई विशेष कार्य हैं। यह आपके Google खाते से जुड़ा हुआ है और आपको समय-आधारित डेटा और Google खोजों के आधार पर उत्तर प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त, हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि Google Assistant पर एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Google Assistant से 17 सुविधाएँ हटा दी गई हैं। यह घोषणा की गई थी कि 26 जनवरी से कई Google Assistant सुविधाएँ काम नहीं करेंगी। कंपनी ने कहा कि यह बदलाव Google Assistant की गुणवत्ता में सुधार के लिए किया गया है।

यह भी पढ़ें: https://indiabreaking.com/judge-jyotsna-rai-case/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here