Petrol-Diesel Price: देश भर में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, तेल भरवाने से पहले जानें ताजा रेट

0
385

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमत 12 मार्च, 2024: आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, हिमाचल, झारखंड, ओडिशा, पुडुचेरी, यूपी और पश्चिम बंगाल में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ गई हैं।

Petrol-Diesel Price: Petrol and Diesel Price Update

सरकारी तेल कंपनी ने आज 21 मार्च के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों की घोषणा की। राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोजाना सुबह 6 बजे अपडेट की जाती हैं। ईंधन शुल्क देश की प्रमुख तेल विपणन कंपनियों जैसे भारत पेट्रोलियम लिमिटेड द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। तय करना। (बीपीसीएल), हिंदुस्तान पेट्रोलियम लिमिटेड। (एचपीसीएल) और इंडियन ऑयल लि. (आईओएल) का निर्यात अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर किया जाता है। इसके मुताबिक, देशभर के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। वहीं, कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ गईं। कुछ संघीय राज्यों में अब पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है।

Petrol-Diesel Price

ऐसे में तेल डालने से पहले आपको पेट्रोल और डीजल की मौजूदा कीमतें (पेट्रोल और डीजल की मौजूदा कीमतें) जांचने की जरूरत है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत पर मिल रहा है (आज का पेट्रोल और डीजल रेट)।

Petrol-Diesel Price: महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है।
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है।
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है।
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.86 रुपये और डीजल की कीमत 94.46 रुपये प्रति लीटर है।

Petrol-Diesel Price: कहां पेट्रोल-डीजल सस्ता और कहां महंगा (Petrol-Diesel Rates)

आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, हिमाचल, झारखंड, ओडिशा, पुडुचेरी, यूपी और पश्चिम बंगाल में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ गईं। दूसरी ओर, गुजरात, कर्नाटक, नागालैंड, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना और उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया।

Petrol-Diesel Price

Petrol-Diesel Price: SMS के जरिए जानें पेट्रोल-डीजल के दाम

आप एसएमएस के जरिए पता कर सकते हैं कि आपके शहर में कितना पेट्रोल और डीजल उपलब्ध है। यदि आप इंडियन ऑयल के ग्राहक हैं, तो आपको अपना क्षेत्र कोड और RSP दर्ज करना होगा और इसे 9224992249 पर भेजना होगा। यदि आप BPCL ग्राहक हैं, तो आप RSP को 9223112222 पर भेजकर पेट्रोल और डीजल की नवीनतम कीमत जान सकते हैं। एचपीसीएल ग्राहक “HP Price” लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल की कीमत एक साथ जान सकते हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Government Job: बिहार में 4500 स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी की नौकरियां, 1 अप्रैल से भरें फॉर्म।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here