NHPC Recruitment 2024: बिना परीक्षा NHPC में नौकरी पाने का मौका, ITI, ग्रेजुएट करें आवेदन, मिलेगी मंथली सैलरी

0
45

NHPC Recruitment 2024

NHPC Recruitment 2024: जो लोग नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचपीसी) में नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए एक बेहतरीन मौका है। इसके अलावा, यदि आपके पास आईटीआई, डिप्लोमा या उच्च शिक्षा है, तो आपके पास यहां काम करने का एक शानदार अवसर है। इसी उद्देश्य से एनएचपीसी ने ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एनएचपीसी की आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एनएचपीसी के इस भर्ती के जरिए कुल 57 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. इन पदों पर जो भी उम्मीदवार काम करने के इच्छुक हैं, वे 30 अप्रैल तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी एनएचपीसी में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

एनएचपीसी में भरे जाने वाले पद
फिटर- 2 पद
इलेक्ट्रीशियन- 13 पद
ड्राफ्ट्समैन (सिविल)- 2 पद
सर्वेक्षक- 2 पद
प्लम्बर- 2 पद
COPA (कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग हेल्पर)- 18 पद
डिप्लोमा अप्रेंटिसशिप
सिविल- 5 पद
इलेक्ट्रिकल- 4 पद
जीएनएम (जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफ)- 4 पद
ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
नर्सिंग- 2 पद
होटल मैनेजमेंट-1 पद
फार्मासिस्ट ग्रेजुएट- 2 पद
कुल पदों की संख्या- 57

यह भी पढ़ें: Unique Identification Authority of India: Aadhaar में ऑफिसर बनने का शानदार अवसर, बस चाहिए ये क्वालिफिकेशन, मिलेगी इतनी सैलरी – (indiabreaking.com)

NHPC Recruitment 2024

एनएचपीसी में फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क
एनएचपीसी के इस अपरेंटिस भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

अप्लाई करने की क्या है योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट, इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा और ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

एनएचपीसी में आवेदन करने की जरूरी आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here