HomeViral Newsखोला नमकीन का पैकेट, निकली ऐसी 'खतरनाक' चीज पैकेट ले थाने पहुंचे...

खोला नमकीन का पैकेट, निकली ऐसी ‘खतरनाक’ चीज पैकेट ले थाने पहुंचे लोग, जाने पूरा मामला

गाजियाबादः अगर आप नमकीन खाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाए, क्योंकि आप जिस नमकीन को बड़ा स्वाद ले लेकर खा रहे हैं उसमें कॉकरोच निकल सकता है. यह कोई छोटी-मोटी कंपनी नहीं, बल्कि नामचीन कंपनी के नमकीन के पैकेट में कॉकरोच पाया गया है. ग्राहक की शिकायत के बाद फूड सेफ्टी विभाग (Food Safety Department) ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर एक प्रसिद्ध नमकीन की कंपनी ब्रज नमकीन की चना दाल नमकीन में एक कॉकरोच पाया गया. जिसकी शिकायत ग्राहक ने फूड सेफ्टी विभाग से की तो फूड सेफ्टी विभाग की टीम तत्काल प्रभाव से उस आउटलेट पर जा पहुंची, जहां से नमकीन खरीदा गया था. फूड सेफ्टी विभाग ने शिकायत के आधार पर नमकीन और अन्य सामान के भी नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के कोट गांव की रहने वाली एक महिला d-mart गई था, जहां से उन्होंने ब्रिज नमकीन की चना दाल नमकीन व अन्य खाने के सामान की खरीदारी की, लेकिन जब वह घर पहुंची और उन्होंने नमकीन देखा तो बंद पैकेट के अंदर ही एक कॉकरोच नजर आया. जिसके बाद वह तत्काल प्रभाव से आउटलेट पर पहुंची और इसकी शिकायत की.

लेकिन, नमकीन आउटलेट पर मौजूद कर्मचारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. जिसके बाद महिला ने फूड सेफ्टी विभाग से इसकी शिकायत की. शिकायत के बाद तत्काल प्रभाव से फूड सेफ्टी विभाग की टीम आउटलेट पर जा पहुंची और वहां से नमकीन व अन्य खाने के सामान के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर उमाशंकर ने बताया कि कोट गांव में रहने वाली एक महिला के द्वारा इस तरह की शिकायत मिली थी.

उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम मौके पर पहुंची गई और वहां से नमकीन में अन्य खाद्य पदार्थ के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. जांच में यदि मिलावट पाई गई या मानक के अनुसार क्वालिटी नहीं पाई गई तो ब्रिज नमकीन कंपनी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular