HomeCareerMaharashtra Food Supply Inspector Recruitment 2023:फूड सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर निकली...

Maharashtra Food Supply Inspector Recruitment 2023:फूड सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर निकली भर्ती, आज से करें अप्लाई, 90 हजार तक है सैलरी

Maharashtra Food Supply Inspector Recruitment

योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र में 300+ खाद्य निरीक्षक नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए फॉर्म भरने के योग्य और इच्छुक हैं, वे निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। खाद्य विभाग, महाराष्ट्र में इन पदों के लिए आवेदन आज यानी 2020 से शुरू हो रहे हैं। एच. बुधवार, 13 दिसंबर, 2023 को। आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2023 है। कृपया अंतिम तिथि तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन करें।

Maharashtra Food Supply Inspector Recruitment: भरे जाएंगे इतने पद

इस भर्ती अभियान के तहत ग्रुप सी के कुल 345 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये पद हैं फूड इंस्पेक्टर और सीनियर क्लर्क। ये भर्तियां महाराष्ट्र के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय द्वारा आयोजित की गईं।

Maharashtra Food Supply Inspector Recruitment: यहां से करें आवेदन

ये योगदान केवल ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको महाराष्ट्र राज्य खाद्य प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट (पता: mahafood.gov.in) पर जाना होगा। आप यहां फॉर्म भी भर सकते हैं और इन नौकरियों के बारे में विवरण से लेकर नवीनतम अपडेट तक की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Maharashtra Food Supply Inspector Recruitment

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फूड टेक्नोलॉजी या फूड साइंस में डिग्री होना जरूरी है। उसे मराठी भाषा में भी पारंगत होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की आयु 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयु प्रतिबंधों में छूट दी जाएगी।

सेलेक्शन कैसे होगा

Maharashtra Food Supply Inspector Recruitment महाराष्ट्र में इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षण और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। पहले चरण में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दोनों चरणों के उत्तीर्ण होने के बाद ही अंतिम चयन किया जाएगा।

शुल्क और सैलरी क्या है

Food Supply Inspector : आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि ओबीसी, एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग को 100 रुपये शुल्क देना होगा. पीएच श्रेणी के लिए कोई शुल्क नहीं है। चयनित होने पर वेतन पद के अनुरूप होगा। फूड इंस्पेक्टर पद के लिए वेतन 29,200 से 92,300 रुपये तक है। वहीं सीनियर क्लर्क के पद के लिए वेतन 25,500 से 81,100 रुपये तक है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular