Karnal Police Achievement: करनाल पुलिस का नशा तस्करों पर कमर तोड़ प्रहार, असंध थाना टीम को मिली बड़ी कामयाबी 3640 लीटर लाहन बरामद

0
55
Karnal Police Achievement
Karnal Police Achievement

Karnal Police Achievement: नशा मुक्त करनाल के संकल्प को पूरा करने के लिए आमजन के सहयोग से किया जाएगा हर संभव प्रयास

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Table of Contents

Karnal Police Achievement: जिला पुलिस कप्तान

करनाल, दिनांक 10.04.2024 पुलिस अधीक्षक करनाल श्री दीपक सहारन भा.पु.से. द्वारा नशा मुक्त करनाल के अपने संकल्प को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए आए दिन नशा तस्करों पर दबिश देकर, उनपर कमर तोड़ प्रहार किया जा रहा है। नशे के विरूद्व कार्यवाही करते हुए आज करनाल पुलिस की थाना असंध टीम को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

आज प्रबंधक थाना असंध निरीक्षक गौरव पुनिया को थाना क्षेत्र के गांव खिजराबाद में बड़े स्तर पर अवैध कच्ची शराब के संबंध में सुचना प्राप्त हुई। सुचना मिलते ही उन्होंनें थाना और चौंकी के सभी कर्मचारीयों को साथ लेकर बड़े स्तर पर संबंधीत स्थान बीड़/ जंगल डेरा गांव खिजराबाद में सर्च आपरेशन चलाया और काफी लंबे समय की कड़ी मस्कत के बाद उनकी टीम को कामयाबी हासिल हुई। पुलिस टीम द्वारा उस क्षेत्र से पालीथीनों में भर कर, जमीन में बड़े-बड़े गड्डे खोदकर दबाए गए 3640 लीटर लाहन को बरामद किया गया। पुलिस टीम द्वारा मौके पर ही एक आरोपी….. कुलवंत पुत्र जगीर सिंह वासी डेरा गांव खिजराबाद, थाना असंध को गिरफतार किया गया।

Karnal Police Achievement: प्रबंधक थाना असंध

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रबंधक थाना असंध निरीक्षक गौरव पुनिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक करनाल के निर्देशों अनुसार करनाल को नशा मुक्त बनाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया है, जिसके तहत कार्य करते हुए उन्हें शराब तस्कर के संबंध में गुप्त तरीके से सुचना प्राप्त हुई, जिसपर बिना किसी देरी के थाना व चौंकी के ज्यादा से ज्यादा कर्मीयों को एकत्रित कर संबंधीत स्थान पर रेड की गई और एक शराब तस्कर को मौका से 3640 लीटर लाहन के साथ गिरफतार किया गया। इस लाहन को जमीन में बड़े-बड़े गड्डे खोदकर दबाया गया था, जिसे उनकी टीम ने बड़ी मस्कत के बाद इनसे बाहर निकाला।

उन्होंनें बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना असंध में आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच के दौरान सामने आया कि इससे पहले भी आरोपी के खिलाफ थाना असंध में करीब 10 मामले आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज हैं। उन्होंनें बताया कि पूछताछ पर आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के नाम का भी खुलासा किया है, जिसे भी बहुत जल्द सलाखों के पिछे भेजा जाएगा। इसके अलावा आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि वे इस लाहन से कच्ची शराब तैयार करके राहगिरों को बेचकर पैसे कमाना चाहते थे।

Karnal Police Achievement

Karnal Police Achievement: इन्चार्ज सी.आई.ए. असंध निरीक्षक  

इसके अलावा इन्चार्ज सी.आई.ए. असंध निरीक्षक मनदीप सिंह की दो अलग-अलग टीमों द्वारा गस्त के दौरान प्राप्त सुचना के आधार पर थाना निसिंग क्षेत्र से एक आरोपी….. सुखदेव सिंह पुत्र अनुप सिंह वासी महमल थाना निसिंग, जिला करनाल को अफीम के पौधे उगाने के आरोपी में उसके खेत से गिरफतार किया। पुलिस टीम ने आरोपी द्वारा उगाए गए 48 पौधे अपने कब्जे में लिए जिनका वजन 04 किलोग्राम 415 ग्राम है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ थाना निसिंग में मुकदमा नं0 154 दिनांक 10.04.2024 धारा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज किया गया। सी.आई.ए. असंध की एक अन्य टीम द्वारा एक शराब तस्कर…… जसबीर सिंह पुत्र ज्ञान सिंह वासी डेरा रायसिख, गांव खिजराबाद, असंध को उसके डेरे से 36 बोतल अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफतार किया, जिसके खिलाफ भी थाना असंध में धारा आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस संबंध में निरीक्षक मनदीप सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 में सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए नशे के विरूद्व यह विशेष अभियान चलाया गया है, जो आगे भी इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर होती रहेगी। प्रबंधक थाना सै0 32-33, करनाल निरीक्षक राजपाल सिंह ने भी नशा मुक्त करनाल के इस विशेष अभियान के दौरान प्राप्त सुचना के आधार पर ग्रीन बैल्ट सै0-07, करनाल से निर्मल विहार मोड़ पर नाकाबंदी करके आरोपी….. शंभुदास पुत्र रामबालक दास वासी बेगुसराय, बिहार हाल किरायेदार बैडमिंटन वाली गली निर्मल विहार, करनाल को 260 ग्राम गांजा पती के साथ गिरफतार किया और आरोपी के खिलाफ थाना सै0 32-33 में मुकदमा नं0 209 दिनांक 10.04.2024 धारा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज किया गया।

Karnal Police Achievement: करनाल पुलिस युनिट

इसके साथ ही करनाल पुलिस की युनिट सी.आई.ए-02 की टीमों ने भी नशा तस्करों पर प्रहार करने में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी और एक बड़े स्तर पर नशे के विरूद्व चल रहे करनाल पुलिस के इस अभियान में अहम भूमिका निभाई। इन्चार्ज सी.आई.ए-02 निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि उनके स्टाफ से तीन अलग-अलग टीमों ने थाना रामनगर, थाना तरावड़ी और थाना बुटाना क्षेत्र में दबिश देते हुए आरोपी….. कुलदीप पुत्र तारा सिंह वासी बहरूट थाना लाडवा कुरूक्षेत्र को तरावड़ी क्षेत्र से 625 ग्राम अफीम के साथ गिरफतार किया व आरोपी….. दलेर सिंह पुत्र तारा सिंह वासी डेरा कमालपूर थाना बुटाना को डेरा कमालपूर से 07 किलोग्राम चुरापोस्त व 290 ग्राम अफीम के साथ गिरफतार किया और आरोपी….. पंकज कुमार पुत्र अवदेश मनडाल वासी बनी थाना महेशकुट भीर को पश्चिमी यमुना नहर के पास थाना रामनगर क्षेत्र से गिरफतार किया व आरोपी के कब्जे से 03 किलोग्राम गांजापती बरामद की गई।

निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि उनकी टीम द्वारा इन तीनों आरोपीयों के खिलाफ संबंधीत थानों में धारा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और इन सभी को कल दिनांक 11.04.2024 को माननीय अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Accused arrested: पड़ोसी दूकानदार के नौकर के साथ मिलकर पड़ोस की दूकान से लाखों का माल उड़ाने वाले दोनों चढ़े पुलिस के हत्थे.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here