iOS 17.4 Beta 2 feature update : Apple का यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट क्यों है खास? जानें इससे जुड़ी खास बातें

0
327
iOS 17.4 Beta 2 feature update
iOS 17.4 Beta 2 feature update

iOS 17.4 Beta 2 feature update

Apple ने ग्राहकों के लिए iOS 17.4 Beta 2 जारी कर दिया है. उपयोगकर्ताओं के पास कई अपडेट और फीचर्स मिलने वाले है। यह अपडेट आपको App Store के साथ-साथ एक ऑप्शनल स्टोर मिलता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता अपना डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र चुन सकते हैं। आप एनएफसी के जरिए थर्ड-पार्टी ऐप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

iOS 17.4 Beta 2 feature update

Apple हमेशा अपने ग्राहकों के लिए कई खास अपडेट लाता रहता है। यह अपडेट ग्राहकों को सर्वोत्तम उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए कई विशेष सुविधाएँ प्रदान करता है। Apple ने हाल ही में iOS 17.4 बीटा 2 अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में आपके लिए कई खास अपडेट पेश किए गए।

यह वैकल्पिक ऐप स्टोर, नए भुगतान विकल्प, डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र चुनने की क्षमता और तीसरे पक्ष के ऐप्स के लिए NFC को सक्षम किया गया है।

आपको बता दें कि Apple ने डेवलपर्स के लिए macOS 14.4 beta 2, watchOS 10.4 beta 2 और TVOS 17.4 beta 2 अपडेट के साथ iOS 17.4 beta 2 जारी किया है। जानकारी सामने आई है कि इस अपडेट का स्टेबल वर्जन को मार्च के महीने में सभी यूजर्स http://iOS 17.4 Beta 2 feature update : Apple का यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट क्यों है खास? जानें इससे जुड़ी खास बातें के लिए जारी किया जाना है। आपको बता दें कि iOS 17.4 अपग्रेड का उद्देश्य Apple को 27 यूरोपीय संघ देशों में डिजिटल मार्केट अधिनियम का अनुपालन करने में मदद करना है। आइये जानते हैं कि ये अपडेट क्यों खास है।

iOS 17.4 Beta 2 feature update

iPhones यूजर्स को मिलेगा ऑप्शनल ऐप स्टोर

इस नए अपडेट के साथ आपको कई खास अपडेट मिलेंगे, लेकिन यह नया अपडेट बेहद खास है क्योंकि इसके साथ आईफोन यूजर्स को वैकल्पिक ऐप स्टोर मिलेगा।

दूसरे शब्दों में, उपयोगकर्ता ऐप स्टोर के साथ-साथ एक अलग ऐप स्टोर का उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐप डेवलपर्स अब ऐप स्टोर के माध्यम से ही इन-ऐप खरीदारी करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि अब यूजर्स को कुछ भुगतान ऑप्शन भी मिलेंगे।

आप अपना डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र चुन सकेंगे

iOS 17.4 Beta 2 feature update : नया अपडेट ईयू में EU में iPhone यूजर्स को एक नए ब्राउज़र को एक्सेस की सुविधा मिलेगी, जो उन्हें Safari खोलते समय अपना डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र चुनने की अनुमति देता है। इससे उपयोगकर्ताओं को अपने ब्राउज़िंग अनुभव पर अधिक नियंत्रण मिलता है।

iOS 17.4 Beta 2 feature update

थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए NFC

इस नए अपडेट के साथ, ईयू में तीसरे पक्ष के ऐप्स डेवलपर्स iOS 17.4 बीटा अपडेट के माध्यम से अपने बैंकिंग और वॉलेट ऐप के लिए NFC सेवाओं तक पहुंच सकेंगे।

iOS ऐप्स के लिए नोटराइजेशन

इस अपडेट के साथ आपको ऐप्स के लिए अलग से सिक्योरिटी फीचर मिलता है। इसे नोटराइजेशन कहा जाता है और इसका उद्देश्य संभावित मैलवेयर घोटालों, घोटालों और हानिकारक सामग्री को रोकना है।

एक नई सुविधा बुनियादी रेटिंग है जो सभी कार्यक्रमों पर लागू होती है। यह अपडेट डेवलपर्स को अपने ऐप्स से अतिरिक्त हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर सुविधाओं का अनुरोध करने की अनुमति देता है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/man-arrested-for-using-fake-id-card/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here