India Canada Issue : कनाडा पुलिस को अलबर्टा जबरन वसूली गिरोह में भारत का संबंध होने का संदेह

0
324
India Canada Issue
India Canada Issue

India Canada Issue

India Canada Issue : कनाडा में पुलिस जबरन वसूली और संबंधित अपराधों की एक श्रृंखला की जांच कर रही है, उनका कहना है कि यह भारत में एक संदिग्ध द्वारा आयोजित किया गया है और इसमें एशियाई मूल के लोगों को निशाना बनाने वाले एडमोंटन, अल्बर्टा, क्षेत्र के समृद्ध दक्षिण के अपराधी शामिल थे।

India Canada Issue

India Canada Issue : एडमॉन्टन पुलिस ने कहा कि कनाडा में पीड़ितों के लिए व्हाट्सएप संदेश प्राप्त करना एक नया चलन है, जिसमें आमतौर पर उनकी सुरक्षा के लिए मुआवजे की मांग की जाती है।

ब्रिटिश कोलंबिया और ओंटारियो में इसी तरह की घटनाएं दर्ज की गई हैं, हालांकि पुलिस ने कहा कि इन घटनाओं को एडमोंटन क्षेत्र की घटनाओं से जोड़ने का कोई सबूत नहीं है।

एडमोंटन पुलिस ने कहा कि उन्हें अक्टूबर और जनवरी के बीच 27 घटनाओं की रिपोर्ट मिली है, जिनमें जबरन वसूली, आगजनी और ड्राइव-बाय गोलीबारी शामिल है, और पीड़ितों को आगे आने के लिए कहा जा रहा है।

एडमॉन्टन पुलिस इंस्पेक्टर लांस पार्कर ने संवाददाताओं से कहा, “वर्तमान में हमारा मानना ​​​​है कि यह श्रृंखला भारत में एक संदिग्ध के नेतृत्व में स्थानीय व्यक्तियों के एक समूह द्वारा की गई थी।”

पार्कर ने कहा, पुलिस ने आगजनी और आग्नेयास्त्र अपराधों के सिलसिले में छह युवकों को गिरफ्तार किया है। गोलीबारी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, हालांकि एक आगजनी में एक अग्निशामक घायल हो गया था, कम से कम C$9 मिलियन ($6.7 मिलियन) की संपत्ति की क्षति दर्ज की गई थी।

India Canada Issue : पुलिस ने भारतीय संबंध पर आगे टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि कनाडा की संघीय पुलिस बल, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस, सीमा पार जांच के लिए जिम्मेदार है।

पिछले साल ब्रिटिश कोलंबिया में सिख अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने के कनाडाई आरोपों के बीच हाल के महीनों में भारत और कनाडा के बीच राजनयिक संबंध खराब हो गए हैं। भारत ने इस दावे को खारिज कर दिया है.

कनाडा के विदेश विभाग के अनुसार, कनाडा की लगभग 4% आबादी भारतीय मूल की है, जो कनाडा को भारतीय मूल के सबसे बड़े समुदायों में से एक बनाती है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/travis-head-and-josh-hazlewood/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here