Haryana Holiday : हरियाणा में 22 जनवरी के दिन अवकाश को लेकर हुआ फैसला, CM खट्टर ने दी ये जानकारी

0
336
Haryana Holiday
Haryana Holiday

Haryana Holiday

Haryana Holiday : चंडीगढ़ | अयोध्या में श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन हरियाणा में उत्सव को लेकर स्थिति साफ हो गई है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 22 जनवरी को राज्य में केवल शराब की दुकानें बंद रहेंगी. छुट्टी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन कयास लगाए जा रहे थे कि छुट्टी होगी. इस बीच केंद्र सरकार ने गुरुवार को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया.

Haryana Holiday

प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन कोई राजनीतिक परियोजना नहीं बल्कि लोगों की आस्था से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि जो लोग धर्म छोड़ना चाहेंगे उन्हें लोग त्याग देंगे। भगवान राम हर दिल में रहते हैं. इसी वजह से हरियाणा में बड़े पैमाने पर जीवनदान की तैयारी चल रही है.

केंद्र सरकार की ओर से एक अधिसूचना में कहा गया है कि 22 जनवरी को सुबह से दोपहर 2:30 बजे तक सरकारी कार्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया जाएगा ताकि लोग राम लला समर्पण कार्यक्रम को लाइव देख सकें। इस संबंध में कानूनी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

कई राज्यों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं

हम आपको बताना चाहेंगे कि विश्व हिंदू परिषद समेत कई अन्य हिंदू संगठनों ने 22 जनवरी के त्योहार को लेकर सरकार को पत्र लिखा है. देश के कई बीजेपी शासित राज्यों में ड्राई डे और छुट्टियां पहले ही घोषित की जा चुकी हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इस दिन यूपी में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी.

राजस्थान सरकार ने जयपुर में मीट की दुकानें भी बंद कर दी हैं. अब तक बीजेपी छत्तीसगढ़, असम, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में सत्ता में है. इसे बंद घोषित कर दिया गया.

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/epfo/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here