Happy Womens Day: महिलाओं की सुरक्षा के लिए ये ऐप्स हैं बेस्ट! यहां चेक करें पूरी लिस्ट

0
38
Happy Womens Day
Happy Womens Day

Happy Womens Day :

आज महिला दिवस के मौके पर हम भारत में महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसे ऐप्स पेश कर रहे हैं जो महिलाओं की सुरक्षा में मदद कर सकते हैं। इस सूची में बीसेफ शेक2सेफ्टीशीरोस जैसे 112 ऐप्स शामिल हैं और यहां हम इन सभी ऐप्स पर चर्चा करेंगे। कृपया इसके बारे में और अधिक बताएं!

हर साल 8 मार्च को भारत और दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2024 मनाती है। यह दिन महिलाओं के लिए खास है, इसलिए उनकी सुरक्षा भी एक अहम मुद्दा है। लेकिन पुलिस या परिवार हमेशा उनके साथ नहीं रह सकता. ऐसे में कई ऐप्स हैं जो आपके काम आ सकती हैं।

Happy Womens Day: 112 भारत

यह ऐप आपको आपात स्थिति में स्थानीय स्वयंसेवकों से सहायता प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह 24/7 आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली प्रदान करता है।

Happy Womens Day

Happy Womens Day: हिम्मत (हिम्मत)

यह ऐप दिल्ली पुलिस द्वारा लॉन्च किया गया है जो विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। इस ऐप में, जब कोई महिला SOS जारी करती है, तो अपने दोस्तों या परिवार को सूचित करने के अलावा, उसका स्थान और ऑडियो वीडियो भी दिल्ली पुलिस सत्यापन फॉर्म में भेजा जाता है।

Happy Womens Day: रक्षा

आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, यह ऐप आपके स्थान के साथ परिवार और दोस्तों को सूचनाएं भेजता है। इसके अतिरिक्त, यदि आपके पास इंटरनेट रिसेप्शन नहीं है तो ऐप आपके आपातकालीन संपर्क नंबर पर एक एसएमएस भेजेगा।

Happy Womens Day: मेरी सुरक्षा पिन ( My Safetipin)


जैसा कि नाम से पता चलता है, यह My Safetypin ऐप महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी काफी कारगर है। इसमें जीपीएस ट्रैकिंग, आपातकालीन संपर्क, खतरनाक स्थान अलर्ट और सबसे सुरक्षित मार्ग विकल्पों सहित ढ़ेर सारी उपयोगी जानकारी शामिल है।

Happy Womens Day

Happy Womens Day: शीरोज( Sheros)

शीरोज ऐप एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां महिलाएं अपने शौक के बारे में वीडियो और खबरें साझा कर सकती हैं। आप मुफ़्त कानूनी सलाह और मुफ़्त स्वास्थ्य सलाह के लिए हमारी टोल-फ़्री हॉटलाइन पर भी कॉल कर सकते हैं।

Happy Womens Day: शेक2सिक्योरिटी (Shake2Security)

आपातकालीन स्थिति में, महिलाएं इस ऐप का उपयोग आपातकालीन नंबर पर कॉल करने या फोन को हिलाकर या पावर बटन को चार बार दबाकर एसओएस एसएमएस भेजने के लिए कर सकती हैं। खास बात यह है कि यह बिना इंटरनेट कनेक्शन और लॉक स्क्रीन के भी काम करता है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – What is Article 370: क्या थी धारा 370, जम्मू-कश्मीर से इसके हटने के बाद अब क्या स्थिति, समझें पूरा मामला

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here