Grounding of Boeing 737 Max : Boeing 737 मैक्स विमान की 5 साल बाद चीन में एंट्री, इस कारण इंपोर्ट पर लगा दी गई थी रोक

0
305
Grounding of Boeing 737 Max
Grounding of Boeing 737 Max

Grounding of Boeing 737 Max

Grounding of Boeing 737 Max : Boeing 737 Max Aircraft का सबसे लाभदायक विमान लगभग पांच साल के आयात प्रतिबंध की समाप्ति के बाद आयात किया गया था। दर्जनों तैयार मैक्स का बैकलॉग चीन भेजा गया था। बोइंग 737 मैक्स ने सिएटल, वाशिंगटन क्षेत्र से उड़ान भरी। विमान को चाइना सदर्न एयरलाइंस को सौंप दिया गया और हवाई और उत्तरी मारियाना द्वीप में रुकने के बाद दक्षिणी चीन के गुआंगज़ौ में उतारा गया।

Grounding of Boeing 737 Max

एजेंसी, बीजिंग। Boeing 737 Max Aircraft चीन में लगभग 5 साल बाद बोइंग 737 मैक्स जेट विमान की एंट्री हुई है। मार्च 2019 से चीन में इसके इंपोर्ट पर रोक लगा दी गई थी। अब इतने सालों बाद आखिरकार इसके इंपोर्ट पर रोक को हटा दिया गया है, जो चीनी एयरलाइन को दिया गया।

पांच साल बाद हटा प्रतिबंध

Grounding of Boeing 737 Max : लगभग पांच साल के आयात प्रतिबंध हटने के बाद बोइंग कंपनी का सबसे लाभदायक जेट शनिवार को आया। दर्जनों तैयार मैक्स उपकरण चीन पहुंचाए गए। बोइंग 737 मैक्स विमान ने सिएटल, वाशिंगटन क्षेत्र से उड़ान भरी।

विमान को चाइना सदर्न एयरलाइंस में स्थानांतरित कर दिया गया, हवाई और उत्तरी मारियाना द्वीप में रुका और दक्षिणी चीन में गुआंगज़ौ में उतरा।

बोइंग विमानों पर चीन ले लगाई थी सबसे पहले रोक

Grounding of Boeing 737 Max : बता दें कि चीन MAX जेट विमानों को रोकने वाला पहला देश था। दरअसल, 2018 और 2019 में दो MAX विमान दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जिनमें लगभग 350 लोग मारे गए। इस घटना के बाद बोइंग विमान के इंपोर्ट पर रोक लगा दी गई थी।

पिछले महीने, बोइंग ने परिचालन फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी थी। 737 MAX 8 को स्थानीय ग्राहकों तक भी पहुंचाया गया।

हाल ही में विमान की खिड़की टूटी थी

चीन की हरी झंडी अमेरिकी विमान निर्माता के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है, जो हाल ही में एक विमान की खिड़की तोड़ने के कारण सुर्खियों में आई थी। अमेरिकी संघीय उड्डयन प्रशासन ने अलास्का एयरलाइंस 737 मैक्स 9 विमान के साथ एक घटना के बाद बोइंग के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/padma-awards-2024-list/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here