HomeHaryanaसावन से पहले शिवभक्तों को खुशखबरी, हरिद्वार के लिए इस जिलें...

सावन से पहले शिवभक्तों को खुशखबरी, हरिद्वार के लिए इस जिलें से चलेंगी बसें

जींद । जींद से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए जींद डिपो ने दो बस चलाने का निर्णय लिया है। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा। एक बस जींद से सुबह पांच बजकर 30 मिनट पर हरिद्वार के लिए चलेगी तो दूसरी बस सुबह छह बजकर 20 मिनट पर चलेगी। जींद से पानीपत, शामली व मुज्जफरनगर होते हुए बस हरिद्वार पहुंचेगी। वापसी में आते हुए एक बस हरिद्वार से दोपहर साढ़े 12 बजे तोे दूसरी बस एक बजकर 30 मिनट पर चलेगी।

यात्रियों की मांग पर जींद डिपो ने हरिद्वार के लिए दूसरी बस चलाने का निर्णय लिया है। जींद से हरिद्वार की दूरी 250 किलोमीटर से अधिक है। यात्रियों को जींद से हरिद्वार के लिए बस में एक तरफ का किराया 285 रुपये देना होगा। इस समय स्कूलों की ग्रीष्मकालीन छुट्टियां हैं। ऐसे में बच्चे अपने अभिभावकों के साथ पर्यटन स्थलों पर घूमने जाते हैं।

हरिद्वार पर्यटन स्थल व धार्मिक स्थल के रूप में विशेष महत्व रखता है। ऐसे में लोग गर्मियों की छुट्टियों में हरिद्वार जाना पसंद करते हैं। पहले जींद से हरिद्वार के लिए केवल एक ही बस थी जो सुबह पांच बजकर 30 मिनट पर चलती थी। गर्मियों की छुट्टियां होने के बाद जैसे ही जींद से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई तो जींद डिपो ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक अतिरिक्त बस चलाने का निर्णय लिया है।

जींद से हरिद्वार के लिए नहीं है कोई ट्रेन

जींद से हरिद्वार के लिए कोई ट्रेन नहीं है। ऐसे में हरिद्वार जाने के लिए यात्री बस का सहारा ले रहे हैं। अगर जींद के यात्रियों को ट्रेन में हरिद्वार जाना हो तो उन्हें किसी अन्य जगह से ट्रेन पकड़नी पड़ेगी, जिसमें किराया भी बस से ज्यादा लगेगा। ऐसे में जींद के यात्री बस से ही हरिद्वार जा रहे हैं। वहीं कुछ यात्री अपने निजी वाहनों में भी पर्यटन स्थल पर घूमने के लिए जा रहे हैं।

दो बस जा रही हरिद्वार

जींद से हरिद्वार के लिए दो बसों का संचालन हो रहा है। पहले एक ही बस हरिद्वार जाती थी। अब गर्मियों की छुट्टियों में जैसे ही हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी है तो डिपो ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक अतिरिक्त बस चलाने का निर्णय लिया है। जींद डिपो के अधिकारियों व कर्मचारियों का प्रयास है कि यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जा सके।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular