Electric Car: अचानक धूं-धूं कर जलने लगी Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक कार, ऐसी स्थिति में भूलकर भी न करें ये मिस्टेक

0
291
Electric Car: अचानक धूं-धूं कर जलने लगी Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक कार, ऐसी स्थिति में भूलकर भी न करें ये मिस्टेक
Electric Car: अचानक धूं-धूं कर जलने लगी Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक कार, ऐसी स्थिति में भूलकर भी न करें ये मिस्टेक

Electric Car

अगर किसी इलेक्ट्रिक वाहन में आग लग जाए तो सबसे पहले वाहन को रोकें और इग्निशन बंद करें। कहा जा रहा है कि, यदि आपके वाहन में अग्निशमन उपकरण हैं, तो किसी तरह उसे वाहन से हटा दें और उससे आग बुझाने का प्रयास करें। इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की स्थिति में विचार करने योग्य कुछ बातें यहां दी गई हैं।

ऑटो डेस्क

छत्तीसगढ़ में एक सड़क पर वोल्वो C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी जलकर राख हो गई। सभी यात्री और कार मालिक समय पर कार से बाहर निकल गये। इस घटना का वीडियो कार मालिक ने अपने सेल फोन पर रिकॉर्ड कर लिया.

इस वीडियो में आप वॉल्वो इलेक्ट्रिक एसयूवी में लगी आग देख सकते हैं. वॉल्वो कारें अपनी सुरक्षा के लिए जानी जाती हैं। इस कहानी के सामने आने के बाद इलेक्ट्रिक कारों पर फिर से सवाल उठने लगे। यहां वे गलतियां हैं जो आपको इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की स्थिति में नहीं करनी चाहिए।

अधिक वोल्टेज वाले कॉम्पोनेंट्स छूने से बचें

जब किसी इलेक्ट्रिक वाहन में आग लग जाती है, तो कुछ लोग घबरा जाते हैं Electric Car और आग बुझाने के प्रयास में हाई-वोल्टेज घटकों या बैटरी केस को छूना शुरू कर देते हैं। उनका मानना ​​है कि इससे आग पर काबू पाने में मदद मिलेगी.

हालाँकि, इलेक्ट्रिक वाहनों में आग बुझाते समय, कभी भी हाई-वोल्टेज वाले हिस्सों को न छुएँ। Electric Car: अचानक धूं-धूं कर जलने लगी Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक कार, ऐसी स्थिति में भूलकर भी न करें ये मिस्टेक

पैसेंजर को बाहर निकालें

अगर किसी इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने के लक्षण दिखें तो आपको तुरंत वाहन में बैठे यात्रियों को हटा देना चाहिए, साथ ही सभी जरूरी चीजों को भी हटा देना चाहिए। अगर वहां कुछ बचा भी है तो मौका पाकर उसे बाहर निकालने की गलती न करें।

गाड़ी रोकें और इग्निशन बंद करें

यदि आपके इलेक्ट्रिक वाहन में आग लग जाती है, तो सबसे पहले आपको इलेक्ट्रिक वाहन को बंद कर देना चाहिए और इग्निशन को बंद कर देना चाहिए। यदि आपने अपने वाहन में अग्निशामक यंत्र रखा है, तो कृपया उसे वाहन से हटा दें और आग बुझाने के लिए इसका उपयोग करें।

Volvo का नहीं आया रिएक्शन

वॉल्वो को उस एक्स खाते में भी टैग किया गया था जहां वीडियो पोस्ट किया गया था। हालांकि, फिलहाल इस मामले पर कार निर्माता कंपनी की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

कृपया इसे भी जांचें: https://indiabreaking.com/rajya-sabha-election/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here