Delhi-Haryana borders sealed : किसान यूनियनों के मार्च से पहले दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर बंद कर दिया गया

0
287
Delhi-Haryana borders sealed
Delhi-Haryana borders sealed

Delhi-Haryana borders sealed

Delhi-Haryana borders sealed : किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो’ मार्च से पहले, हरियाणा और दिल्ली में कई स्थानों पर कंक्रीट अवरोधक, सड़क पर कीलें और कंटीले तार लगाकर पड़ोसी राज्यों से लगी सीमाओं को किले में तब्दील कर दिया गया है। इसके अलावा, प्रतिबंध http://Delhi-Haryana borders sealed : किसान यूनियनों के मार्च से पहले दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर बंद कर दिया गया लगाए गए और हजारों पुलिस अधिकारी तैनात किए गए।

Delhi-Haryana borders sealed

Delhi-Haryana borders sealed : उत्तर प्रदेश के किसानों के बाद पंजाब के किसान भी 13 फरवरी को दिल्ली मार्च करेंगे. पंजाब और हरियाणा के 26 किसान संगठन 13 फरवरी को दिल्ली मार्च करने के लिए तैयार हैं और उनके सुझाव पर दिल्ली-पंजाब-हरियाणा सीमा को बंद कर दिया गया है. किसान आंदोलन. हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर किसानों का आना शुरू हो गया है. सीमा पर तीन सुरक्षा उपाय हैं. इस बीच आज 12 फरवरी को चंडीगढ़ में किसान नेताओं और तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच अहम बैठक होगी. 16 फरवरी को उगराहां भारत किसान यूनियन के नेता जोगिंदर सिंह उगराहां ने भारत बंद का ऐलान किया है. 15 सीमावर्ती क्षेत्रों में धारा 144 लागू है. सात क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया। यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने किया किसानों का समर्थन, सड़कों पर लगाए गए कीलों और कीलों को लेकर केंद्र सरकार से उठाए सवाल

Delhi-Haryana borders sealed

Delhi-Haryana borders sealed : किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समराला में पार्टी की रैली में कहा कि वह दिल्ली मार्च में किसानों के साथ हैं. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पिछले एक दशक में किसानों को बर्बाद कर दिया है. 2024 में जब हमारी सरकार बनेगी तो तीनों कृषि कानून रद्द कर दिये जायेंगे. मोदी सरकार किसानों के आंदोलन को खत्म करना चाहती है, लेकिन कांग्रेस किसानों के पक्ष में है.

Delhi-Haryana borders sealed

इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार से किसानों की मांगें मानने की अपील की है. सीएम मान ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर किसानों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए सड़कों पर कंटीले तार लगाए जाने पर नाराजगी जताई है. यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने गाज़ीपुर सीमा पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर सर्विस लेन बंद कर दी गई हैं.

ये भी पड़े : किसान आंदोलन अपडेट: हाइवे पर जाम ही जाम, लोग हो रहे परेशान, अम्बाला हाइवे से Live

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/fixed-deposit/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here