HomeCareerCAT Result 2023: कैट रिजल्ट के लिए हो जाएं तैयार, किसी भी...

CAT Result 2023: कैट रिजल्ट के लिए हो जाएं तैयार, किसी भी वक्त हो सकता है जारी, इस कर पाएंगे चेक

CAT Result 2023

CAT Result 2023

नई दिल्ली। उम्मीदवारों को कैट परीक्षा परिणाम (CAT Result 2023) का इंतजार करना चाहिए क्योंकि वे किसी भी समय घोषित हो सकते हैं। आईआईएम लखनऊ अब कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे घोषित करने के लिए तैयार है। हालांकि, आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि कैट परीक्षा परिणाम जनवरी के दूसरे सप्ताह में घोषित किए जा सकते हैं। हालाँकि, पिछले रुझानों के आधार पर, इसे इस महीने किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

पिछले साल की बात करें तो CAT 2022 की उत्तर कुंजी 1 दिसंबर को जारी की गई थी और परिणाम 21 दिसंबर को घोषित किया गया था। इसके आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा. वहीं, नतीजे घोषित होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

CAT परिणाम 2023: ये विवरण CAT स्कोर कार्ड में उल्लिखित होंगे

कैट 2023 रोल नंबर/यूजर आईडी, उम्मीदवार का नाम, श्रेणी, लिंग, जन्म तिथि

परीक्षा की तारीख और समय, उम्मीदवार संपर्क विवरण और ईमेल आईडी, कैट स्केल स्कोर (कुल मिलाकर), कैट स्कोर (अनुभाग-वार), कैट प्रतिशत स्कोर (अनुभाग-वार), कैट प्रतिशत स्कोर (कुल मिलाकर), स्कोरकार्ड की वैधता।

CAT Result 2023: अपना CAT रिजल्ट चेक करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर (लिंक एक्टिवेट करने के बाद) कैट रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा. अब मांगे गए एक्सेस विवरण दर्ज करें और “सबमिट” पर क्लिक करें। आपका CAT 2023 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। परिणाम जांचें, इसे प्रिंट करें और भविष्य में उपयोग के लिए सहेजें।

IIM लखनऊ को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि उसने 26 नवंबर, 2023 को कॉमन एडमिशन टेस्ट 2023 (CAT 2023) आयोजित किया है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular