Avalanche in Gulmarg : गुलमर्ग में भीषण हिमस्खलन हुआ, जिसमें एक विदेशी नागरिक की मौत हो गई और एक अभी भी लापता है।

0
286
Avalanche in Gulmarg
Avalanche in Gulmarg

Avalanche in Gulmarg

Avalanche in Gulmarg: जम्मू-कश्मीर के गोलमर्ग में गुरुवार को एक भीषण एवलांच आया. यह हिमस्खलन गुलमर्ग की गहराई में हुआ. इस घटना में एक विदेशी नागरिक की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. राहत और बचाव टीम की तरफ से बताया गया कि तीन विदेशी एक साथ घूमने निकले थे. उनके तीसरे साथी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग चौथे दिन भी बंद है और रामबन-बनिहाल मार्ग पर यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पहाड़ों में दरार के कारण कई स्थानों पर यातायात रुक गया है। सरकार वर्तमान में यातायात पुनर्वास कार्य कर रही है।

Avalanche in Gulmarg

Avalanche in Gulmarg : गुरुवार को गोलमर्ग विंटर गेम्स का दूसरा दिन है. इस दौरान गोलमर्ग में विभिन्न प्रतियोगिताएं होती हैं। इसमें न केवल देश भर से एथलीट शामिल होते हैं, बल्कि खेल प्रेमी और पर्यटक भी शामिल होते हैं। इसी बीच हिमस्खलन की खबर सामने आई। प्राप्त जानकारी के आधार पर बारामूला पुलिस, 18RR, HAWS और स्थानीय निवासियों की एक टीम बचाव अभियान चला रही है।

Avalanche in Gulmarg

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमस्खलन के कारण तीन पर्यटक लापता हो गए। हालाँकि, इनमें से केवल एक पर्यटक को ही ट्रैक किया जा सका। पर्यटक घायल हो गया. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. प्रशासन ने सुरक्षा और बचाव कार्य शुरू किया.

Avalanche in Gulmarg

गौरतलब है कि अधिकारियों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के 10 जिलों के लिए ताजा हिमस्खलन की चेतावनी जारी की। जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (जेकेडीएमए) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि अगले 24 घंटों में अनंतनाग और कुलगाम जिलों में 2,000 मीटर से ऊपर कम जोखिम वाले हिमस्खलन की संभावना है। इसके अलावा, अलर्ट में कहा गया है कि अगले 24 घंटों में डोडा, किश्तवाड़, पुंछ, रामबन, कुपवाड़ा और गांदरबल जिलों में 2000 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हिमस्खलन की संभावना है।

ये भी पढ़े कावासाकी Z900 सुपरस्पोर्ट बाइक भारत में लॉन्च

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here