Arvind Kejriwal News: मेरा जीवन देश को समर्पित… ईडी की कस्‍टडी में सीएम अरविंद केजरीवाल का पहला बयान

0
24
Arvind Kejriwal News
Arvind Kejriwal News

Arvind Kejriwal News: शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना पहला बयान दिया। रोज एवेन्यू कोर्ट में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं जेल में रहूं या न रहूं, मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है। गुरुवार शाम को गिरफ्तारी के बाद ईडी की टीम ने दिल्ली सीएम को कोर्ट में पेश किया! ईडी ने कोर्ट से सीएम को 10 दिन के लिए अपनी हिरासत में सौंपने की मांग की! जांच एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल मुख्य आरोपी हैं। ईडी इस पूरे प्रकरण में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मनी ट्रेल की जांच कर रही है!

Arvind Kejriwal News

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

भाजपा की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी की आलोचना की। दिल्ली प्रदेश भाजपा ने कहा कि आप नेता को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है और पार्टी ने अपना नैतिक आधार खो दिया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार के बारे में पता था, जिसके कारण उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और पार्टी सांसद संजय सिंह को जेल भेजा गया।

Arvind Kejriwal News: सीएम भ्रष्‍टाचार में शामिल थे: भाजपा

सचदेवा ने कहा, ”उन्होंने खुद कानून प्रवर्तन एजेंसी के नौ समन को नजरअंदाज किया. उन्हें अब ईडी के सामने जवाब देना होगा क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।” उन्होंने कहा कि पुरानी कहावत थी “चूर मचाई चूल” और विरोध प्रदर्शन AAP के लिए “अपमानजनक” था। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी एक इसका सटीक उदाहरण… सचदेवा ने कहा कि आप और उसके नेता केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में चिल्ला रहे हैं लेकिन उन्होंने अपना नैतिक आधार खो दिया है और दिल्ली के लोगों को उन पर भरोसा नहीं है।

Arvind Kejriwal News

Arvind Kejriwal News: दिल्ली जल बोर्ड मामले में ईडी ने किया समन

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 18 मार्च को दिल्ली के मुख्य सचिव अरविंद केजरीवाल को भी तलब किया था और दिल्ली जल बोर्ड के कामकाज में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के लिए उनसे पूछताछ करने को कहा था। एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज यह दूसरा मामला है जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता को तलब किया गया है। उन्हें दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Arvind Kejriwal’s arrest: Protest against AAP in Delhi; Police protection, ITO metro station closed; Top updates.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here