Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज की रील देखता था लड़का, अचानक लिया ऐसा फैसला, घर से लेकर थाने तक मचा हड़कंप

Premanand Maharaj
Premanand Maharaj

Premanand Maharaj

Premanand Maharaj: 16 वर्षीय लड़के को अपने फोन पर रील देखने में मजा आया और वह प्रेमानंद महाराज के उपदेशों से प्रेरित हुआ। एक दिन उसने अचानक एक निर्णय लिया जिसके कारण उसका परिवार पुलिस स्टेशन पहुंच गया। वह बिना बताए घर से गायब हो गया। परिजनों ने हर जगह तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। उन्होंने पुलिस को फोन किया और पुलिस ने 48 घंटों के भीतर उन्हें मथुरा में ढूंढ लिया। जब मैंने उनसे पूछा कि वह वहां क्यों जा रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि वह परमानंद महाराज की तरह संत बनना चाहते हैं।

आगरा में थाना कोतवाली इलाके का रहने वाला 16 साल का शिवम शर्मा मोबाइल पर रील्स देखता है. वह स्वामी प्रेमानन्द महाराज की प्रवचन की रील से काफी प्रभावित होने लगा. जिसके बाद उसे उनकी रील्स देखने की आदत हो गई. एक दिन अचानक शिवम ने भी उनकी तरह ही संत बनने की ठानी और घर पर बिना बताये मथुरा निकल गया. वहां दो बार उसने संत प्रेमानन्द से मुलाकात की. वहीं, अचानक गायब हुए शिवम के परिजन काफी परेशान हो गए और उन्होंने शिवम को हर तरफ तलाशने के बाद थाना कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें : बड़ा झटका : फिर महंगे होंगे रिचार्ज! एयरटेल और VI बढ़ा सकती हैं कीमतें, जानें वजह

शिवम की गुमशुदगी दर्ज करने के बाद कोतवाली पुलिस उसे तलाशने में जुट गई. CCTV और सर्विलांस की मदद के साथ बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी शिवम को तलाशा गया. महज 48 घंटे बाद पुलिस ने उसे मथुरा से बरामद कर लिया, और परिजनों के सुपुर्द कर दिया. जब थाना कोतवाली पुलिस की टीम ने जब सकुशल शिवम को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हर कोई पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करने लगा. परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने बच्चे को बरामद करने वाली टीम और थाना इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह का स्वागत भी सम्मान किया.

पुलिस ने बताया कि, बच्चे को तलाशने के लिये उसके मोबाइल की लोकेशन निकाली गई. जिससे पता चला कि वह वृंदावन घूम रहा है. इसके बाद पुलिस टीम को खबर की गई. मथुरा की पुलिस टीम ने जाकर नाबालिग बच्चे से पूछताछ की. जिसमें उसने बताया कि वह प्रेमानंद महाराज के प्रवचनों से काफी प्रभावित है. उसने संत बनने का फैसला कर लिया और वह प्रेमानंद महाराज से मिलने के लिये मथुरा चला आया. इसके बाद पुलिस ने उसे समझा बुझाकर आगरा रवाना किया और उसे घरवालों के सुपुर्द कर दिया.

ल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।

चैनल लिंकhttps://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

Advertisement