Traffic Diversion : गाजियाबाद में दशहरा और मूर्ति विसर्जन को लेकर रहेगा डायवर्जन, 11 से 13 अक्टूबर तक इन रास्तों पर नहीं चलेंगे वाहन

Traffic Diversion
Traffic Diversion

Traffic Diversion

Traffic Diversion: गाजियाबाद। दशहरा उत्सव और दुर्गा पूजा कार्यक्रम के दौरान स्थापित होने वाली मूर्तियों को देखते हुए पुलिस ने डायवर्जन प्लान तैयार किया है. आगंतुकों के लिए पार्किंग स्थान भी हैं जो अपने वाहन पार्क कर सकते हैं।

एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह ने बताया कि दुर्गा पूजा कार्यक्रम के तहत स्थापित की गई मूर्तियों को मुरादनगर में गंगनहर के किनारे कृत्रिम तालाबों में विसर्जित किया गया.

यह भी पढ़ें :  राजनीति में भी जीत हासिल करने वाली विनेश फोगाट की लाइफस्टाइल क्या है, जानिए उनकी खेल में सफलता और उनकी कुल संपत्ति क्या है?

ऐसी रहेगी डायवर्जन व्यवस्था

  • डायवर्जन के मद्देनजर 11 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से 13 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम तक मेरठ रोड पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
  • मेरठ की ओर से गाजियाबाद आने वाले वाहन डीएमई व हापुड़ मार्ग होते हुए गंतव्य को जाएंगे।
  • मोदीनगर से गाजियाबाद आने वाले वाहनों को राज चौपले के पास से हापुड़ मार्ग और डीएमई पर डायवर्ट किया जाएगा।
  • एएलटी की ओर से गंगनहर की ओर जाने वाले वाहन एनएच- नौ के रास्ते जाएंगे।
  • पाइपलाइन मार्ग पर टीला मोड़ से सभी वाहनों को ईपीई पर डायवर्ट कर डासना की ओर भेजा जाएगा।
  • 12 अक्टूबर को दशहरा पर्व है। ऐसे में शाम चार बजे रात को कार्यक्रम की समाप्ति तक जीटी रोड पर डायवर्जन प्लान लागू रहेगा।
  • घंटाघर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर जीटी रोड पर सभी प्रकार के वाणिज्यिक वाहन एवं बसों का परिचालन हापुड़ तिराहा से चौधरी मोड़ तक प्रतिबंधित रहेगा।
  • इन वाहनों को हापुड़ तिराहा से पुराना बस अड्डा होते हुए अंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ होकर आवागमन करेंगे।
  • गोशाला तिराहा से आने वाले वाहन जस्सीपुरा से घंटाघर की ओर नहीं जा सकेंगे।

क्या रहेगी पार्किंग की व्यवस्था?

ऑटो, ई- रिक्शा का परिचालन शंभू दयाल डिग्री कॉलेज से रेलवे रोड कट के मध्यम प्रतिबंधित रहेगा। मेले में आने वालों के वाहनों के लिए कामर्शियल कॉम्पलेक्स, शंभू दयाल डिग्री कॉलेज, नेहरू युवा केंद्र में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा किसी भी तरह की परेशानी होने पर गाजियाबाद यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9643322904 या 0120-2986100 पर संपर्क कर सकते हैं।

यूटर्न के पास सड़क चौड़ी होने के बाद मिलेगी जाम से निजात

वसुंधरा सेक्टर 11 स्थित दैनिक जागरण कार्यालय में बुधवार को जाम की समस्या पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। संवाद में लोगों ने जगह-जगह लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए अपने-अपने विचार रखे। लोगों ने कहा कि सबसे ज्यादा जाम यूटर्न के पास लगता है।

यू-टर्न के पास सड़क को चौड़ा करने के बाद ही जाम खत्म होगी। लोक निर्माण विभाग ने यू-टर्न बनाने में लापरवाही बरती है। जितेंद्र सेन ने कहा कि दिल्ली वजीराबाद रोड के पास पीडब्ल्यूडी ने यूटर्न बना दिए हैं लेकिन वहां से सड़क को चौड़ा नहीं किया। यह यू-टर्न जाम को खत्म करने के लिए बनाए गए थे, लेकिन अब पहले से ज्यादा जाम लगने लगा है।

राज कुमार चंदेला ने कहा कि दिल्ली वजीराबाद रोड पर सड़क पर अवैध रूप से वाहन पार्क होते हैं। जिस वजह से दिन भर जाम लगा रहता है। अवैध पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। वसुंधरा के संतोष कुमार शर्मा ने कहा कि हाईवे पर अतिक्रमण लगातार बढ़ रहा है। नगर निगम द्वारा कार्रवाई के नाम पर खानापूरी की जाती है। सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।

चैनल लिंकhttps://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

Advertisement