आपने भी खरीदें हैं इस दिग्गज कंपनी के शेयर? तो अब एक भी रुपया नहीं मिलेगा, कंपनी ने खुद बताई ये वजह

नई दिल्ली. अगर आप भी शेयर मार्केट (Stock Market) में पैसे लगाएं हैं तो आपके लिए जरुरी खबर है. कर्ज में डूबे वीडियोकॉन ग्रुप (Videocon group) की दो लिस्टेड कंपनियों के शेयरधारकों को सूचीबद्धता समाप्त होने पर कुछ हासिल नहीं होगा. वीडियोकॉन ग्रुप (Videocon group) की इन दोनों कंपनियों का परिसमापन मूल्य बकाया ऋण की भरपाई करने के लिये ही पर्याप्त नहीं है.

वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (VIL) और वैल्यूज इंडस्ट्रीज लिमिटेड को दिवालिया-वीडियोकॉन समूह के लिए स्वीकृत समाधान योजना के हिस्से के तौर पर शेयर बाजार (Stock Market) से इनकी सूचीबद्धता समाप्त कर दी जायेगी.

जानें क्या कहा Videocon ने?

फर्मों ने शुक्रवार को एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि दोनों कंपनियों के किसी भी शेयरधारक को उनके शेयरों की डीलिस्टिंग के समय कोई प्रस्ताव नहीं दिया जाएगा. सेबी (SEBI) के नियमों के तहत, एक कंपनी जो शेयर बाजारों से गैर-सूचीबद्ध होना चाहती है, उसे सार्वजनिक शेयरधारकों सहित मौजूदा शेयरधारकों को एक प्रस्ताव देना होता है.

जानें क्या है वजह?

वेल्यूज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (VIL) ने कहा, Videocon group की कंपनी का परिसमापन मूल्य कंपनी के वित्तीय लेनदारों के ऋण को चुकाने के लिये ही पर्याप्त नहीं है, इसलिए इक्विटी शेयरधारकों का परिसमापन मूल्य ‘शून्य’ है. इसलिए वे कोई भुगतान प्राप्त करने के हकदार नहीं होंगे. कंपनी ने आगे कहा कि ऐसे में Videocon ग्रुप के इक्विटी शेयरधारकों को अपने शेयर सफल समाधान आवेदक को सौंपने की जरूरत नहीं है.

Advertisement