दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला, उम्र जानकर हो जायेंगे हैरान, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने केन तनाका को दुनिया के सबसे पुराने जीवित शख्स के रूप में मान्यता दी है लेकिन हाल ही में सुपरसेंट्रियन ने एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया। वो जापान की सबसे उम्रदराज शख्सियत बन गई हैं। केन तनाका शनिवार को 117 साल और 261 दिन की हो गईं।

पिछला रिकॉर्ड एक अन्य जापानी महिला नबी ताजिमा के नाम था जिसकी मृत्यु अप्रैल 2018 में 117 वर्ष और 260 दिनों की आयु में हुई थी। केन तनाका दक्षिण-पश्चिमी शहर फुकुओका में एक नर्सिंग होम में रहती हैं। सोडा और चॉकलेट से प्यार करने वाली तनाका का जन्म 2 जनवरी 1903 को फुकुओका शहर के पूर्व भाग वजीरो के गांव में हुआ था।

उन्होंने कोक की बोतल के साथ उपलब्धि का जश्न मनाया और उसके चेहरे पर छपी हुई टी-शर्ट पहनी। यह उसके परिवार के सदस्यों द्वारा उसे दिया गया था। उनके 60 वर्षीय पोते इजी तनाका ने क्योदो समाचार एजेंसी को बताया कि उनकी दादी का स्वास्थ्य अच्छा है।

उन्होंने बताया कि “कोरोना वायरस महामारी के कारण पारिवारिक यात्राओं पर प्रतिबंध के बावजूद” हर दिन अपने जीवन का आनंद ले रही थीं। ” एक परिवार के रूप में, हम नए रिकॉर्ड से खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं।

फुकुओका के मेयर सोइचिरो तकाशिमा ने एक बयान जारी कर तनाका के लिए अपना सम्मान व्यक्त किया, जो मीजी, तायशो, शोवा, हेइसी और रीवा युगों में से प्रत्येक में रह चुके हैं और उनके जीवन के विविध अनुभव हैं। कथित तौर पर उन्होंने उसके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

Advertisement