महिला ने तीन बच्चियों को दिया जन्म, अब छह बेटियों का पिता बना सुरेश, बांटी मिठाई

यूपी में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज में तीन बेटियों के पिता सुरेश के घर में फिर किलकारियां गूंजीं। उसकी पत्नी ने तीन बेटियों को जन्म दिया। मजदूरी करने वाले सुरेश के अब छह बेटियां हो गई हैं। बेटियां होने के बाद उसने मिठाई मंगाई और परिवार व रिश्तेदारों को खिलाई।

इस साधारण व्यक्ति ने मिठाई बांट कर एक संदेश भी समाज को दिया कि बेटा हो या बेटी उसके लिए सब समान हैं। ईश्वर की देन है जो उसे स्वीकार है। जिंदगी में अब मेहनत और करनी होगी लेकिन इससे वह पीछे नहीं हटेगा और बच्चों को पढ़ा लिखाकर शिक्षित बनाएगा।

भिटौरा ब्लाक के मकनपुर प्रसव केंद्र में देर शाम क्षेत्र के रहिमापुर गांव की सुरेश पासवान की पत्नी गीता देवी ने तीन पुत्रियों को जन्म दिया है। जैसे ही इसकी जानकारी गांव की महिलाओं को हुई वह प्रसव केंद्र पहुंच गई। सुरेश मजदूरी करके अपना परिवार चलाता है।

उसके तीन बेटियां पहले से हैं। सबसे बड़ी बेटी आठ साल की है, दूसरे नंबर की बेटी पांच साल की है जबकि तीसरी बेटी अभी दो साल की है। स्कूल अभी बड़ी बेटी ही जाती है। प्रसव केंद्र के प्रभारी कप्तान सिंह ने बताया कि देर शाम प्रसव पीड़ा होने पर गीता (32) को भर्ती किया गया था।

सामान्य प्रसव से उनका जन्म हुआ है। प्रसव के बाद जच्चा का वजन कुछ कम देखG उसे बच्चों के साथ जिला महिला अस्पताल भेज दिया गया है। जहां तीनों बच्चियां और गीता स्वस्थ्य हैं।

Advertisement