HomeOthersपूरे शहर में बैन है 14 साल का यह लड़का, पुलिस ने...

पूरे शहर में बैन है 14 साल का यह लड़का, पुलिस ने शेयर की फोटो! जानें वजह

14 साल के एक स्कूली छात्र को एक शहर में बैन कर दिया गया है. मतलब वह उस शहर में बाहर नहीं दिख सकता है. पुलिस ने बच्चे की फोटो भी शेयर की जिसपर सवाल उठाए जा रहे हैं.

मामला ब्रिटेन का है

केली इवांस ने कहा कि उनके 14 साल के बेटे कीलन को ADHD है. बता दें कि ADHD (Attention-deficit/hyperactivity disorder), बच्चों में होने वाली एक बहुत ही कॉमन न्यूरो डेवलपमेंटल डिसऑर्डर है. जिसकी वजह से उनके अंदर बिहेवियर चेंज होता है. केली ने कहा कि कोर्ट ने Kidderminster शहर में जाने से मना कर दिया है. कोर्ट का मानना है कि उसकी वजह से स्थानीय लोगों को Distress और Harassment हो रहा है.

कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा कि कीलन की फोटो और नाम का इस्तेमाल किया जा सकता है. जिसके बाद पुलिस ने उसकी फोटो फेसबुक पर शेयर कर दिया Worcestershire के Stourport-on-Severn की रहनेवाली इवांस ने कहा कि बच्चे का नाम पब्लिक करने की वजह से उन्हें बुली और बेइज्जत किया जा रहा है.

इवांस ने कहा- पिछले 3 दिनों से मेरा बेटा घर में बंद है. वह ठीक है, और कुछ समय के लिए पुलिस हमारे दरवाजे पर नहीं आई है. इससे पहले मजिस्ट्रेटों ने जांच में पाया था कि कई एंटी-सोशल बिहेवियर, थ्रेटनिंग बिहेवियर और ऑनलाइन एब्यूज में कीलन का हाथ था. इसलिए अगले तीन साल के लिए करीबी फैमिली मेंमबर्स के साथ ही वह पब्लिक में जा सकता है, वह भी 3 लोगों से कम के ग्रुप में. कीलन को पुलिस कस्टडी में रखा गया था.

कानूनी तौर से पुलिस, बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया या ऐसी पब्लिक जगहों पर शेयर नहीं कर सकती है. इसकी जानकारी जब सोशल सर्विसेज को पता चला तो उन लोगों ने West Mercia पुलिस को फोन किया और इसकी शिकायत की.

इसके बाद पुलिस ने माफी मांगी, लेकिन 45 मिनट बाद उन्होंने दोबारा पोस्ट शेयर कर दिया. इसके बाद कीलन की फोटो को हटाने के लिए मां इवांस ने भी पुलिस से गुजारिश की. वहीं, पुलिस द्वारा फेसबुक पर शेयर किए गए फोटो पर लोगों का गुस्सा देखने को मिला. लोगों ने पुलिस की मंशा पर भी सवाल उठाए. जवाब में पुलिस की तरफ से भी एक कमेंट आया.

कमेंट में लिखा गया- कोर्ट ने हमें इसलिए फोटोज को शेयर करने के लिए कहा था, क्योंकि पब्लिक उसकी (लड़के की) पहचान कर सके, और अगर वह ऑर्डर का उल्लंघन करता है तो लोग इसकी जानकारी दे सकें.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES
IBN News 24

Most Popular