वैक्सीन मिलेगी कब! पीएम मोदी ने किया ऐलान, दी ये खुशखबरी…

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज दिल्ली के लाल किले से 7वीं बार तिरंगा फहराया। कोरोना संकट के बीच आजादी के इस समारोह में पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान बड़ा एलान किया। उन्होंने लाल किले से कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के बारे में जानकारी दी और बताया की वैक्सीन का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन होगा।

पीएम मोदी का लाल किले से वैक्सीन पर ऐलान

भारत आजादी के 74 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लालकिले की प्राचीर से कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया। इस वक्त जब देश कोरोना संकट के जूझ रहा है और भारत को वैक्सीन की सख्त जरूरत है तो पीएम मोदी ने इस बाबत बड़ी जानकारी दी।

भारत में हो रहा तीन वैक्सीन का ट्रायल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मौजूदा समय में देश में तीन वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है। वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलने के बाद इन वैक्सीन के बड़े पैमाने में डोज तैयार किये जाएंगे और हर जरूरतमंद तक पहुँचाया जायेगा।

पीएम मोदी -हर किसी के मन में सवाल, कब आएगी वैक्सीन

उन्होंने इस दौरान कहा कि जब भी कोरोना की बात होती है, तो हर किसी के मन में सवाल होता है कि वैक्सीन कब तैयार होगी। पीएम बोले कि हमारे देश के वैज्ञानिकों की प्रतिभा ऋषि-मुनि की तरह है, जो लैब में कड़ी तपस्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा भारत में एक-दो नहीं, बल्कि तीन वैक्सीन अलग-अलग चरण में हैं।

वैज्ञानिकों की मंजूरी के बाद बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि वैज्ञानिकों से जब हरी झंडी मिल जाएगी, तो बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन होगा। उसकी तैयारियां कर ली गई हैं, साथ ही वैक्सीन को कम से कम वक्त में देश के लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए इसका खाका तैयार है।

Advertisement