पागलपन नहीं तो और क्या ?…बच्चे को जबरदस्ती बीड़ी पिलाकर वायरल किया, देखें(video)

रतलाम: रतलाम जिले में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ग्राम पिपलोदा में एक नाबालिग बालक को जबरदस्ती बीड़ी पिलाई जा रही है। वीडियो में कुछ दंबग लड़के मासूम बच्चे को बीड़ी पिलाने के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। बच्चे के बार बार मना करने के बावजूद दंबग उसके साथ जबरदस्ती करते दिख रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक चाइल्ड हेल्पलाइन के नंबर पर ग्राम अयाना तहसील पिपलोदा से कॉलर द्वारा शिकायत प्राप्त हुई कि एक 8 साल के मासूम को गांव के कुछ लोग बीड़ी सिगरेट और अन्य नशे की आदत डाल रहे है। बच्चे के मना करने पर जबरजस्ती डरा धमका रहे हैं। इतना ही नहीं बच्चे का वीडियो भी वायरल कर दिया।

मामला संज्ञान में लेने के बाद चाइल्ड हेल्प लाइन के जिला समन्वयक प्रेम चौधरी ने मामले की जांच के आदेश दिए। इस पर चाइल्ड हेल्पलाइन लाइन टीम के सदस्य  पिपलोदा थाने में जाकर प्रशिक्षु i.P.S.विनोद कुमार मीणा से मिले और मामले की जानकारी दी। चाइल्ड लाइन टीम ,व पुलिस कर्मी ग्राम अयाना गए बालक व उसके परिजनों से मिले काउन्सलर दिव्या उपाध्याय द्वारा बालक की काउंसलिंग की गई।

कॉउंसलिंग में बच्चे ने अपराधियों के नाम रतनलाल निवासी ग्राम अयाना, राहुल  ग्राम अयाना  बताये जिसके आधार पर आरोपियों पर किशोर न्याय अधिनियम की धारा. 77 ,86, व भा. द. स. की धारा 506,34,तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम धारा 3(2)(5A)  में  FIR दर्ज कराई गई । आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है।

Advertisement