33 दिन से नारियल और चूहे खाकर जिंदा थे आइलैंड पर फंसे 3 लोग, ऐसे बची जान…देखे वीडियो

नसाऊ: एक आइलैंड पर फंसे 3 लोग 33 दिन तक सिर्फ नारियल और चूहे खाकर जिंदा रहने की जद्दोजहद कर रहे थे। उनकी किस्मत अच्छी थी कि गश्त कर रहे कोस्ट गार्ड को वे दिख गए और उन्हें बचा लिया गया, वर्ना उनकी जान भी जा सकती थी।

Image result for 33 दिन से नारियल और चूहे खाकर जिंदा थे आइलैंड पर फंसे 3 लोग, कोस्ट गार्ड ने बचाई जान

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बहामास के एक निर्जन द्वीप पर 2 पुरुष और एक महिला, कुल 3 लोग बीते 33 दिनों से फंसे हुए थे। चूंकि इस आइलैंड पर कोई नहीं रहता था, इसलिए उन्हें खाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी, और उन्होंने ये 33 दिन सीपियों, चूहों और नारियल खाकर बिताए थे।

यूएस कोस्ट गार्ड ने देखा और फिर...

बिल्कुल निर्जन द्वीप पर फंसे इन लोगों की किस्मत अच्छी थी कि रुटीन गश्त के दौरान अमेरिका के कोस्ट गार्ड की नजर इनके द्वारा लहराए जा रहे झंडे पर पड़ गई और इन्हें एयरलिफ्ट कर लिया गया।

इन तीनों ने बताया कि इनकी नाव फ्लोरिडा की (Florida Keys) और क्यूबा के बीच समुद्र में डूब गई और ये एंगीला के (Anguilla Cay) नाम के द्वीप पर फंस गए। कोस्ट गार्ड ने अपने ट्वीट में कहा, ‘क्यूबा के 3 नागरिकों को एंगिला के से रेस्क्यू किया गया। एक हेलिकॉप्टर से 2 पुरुषों और एक महिला को लोअर कीज मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया और उन्हें कोई चोट नहीं लगी है।’

30 मिनट में मिल गई नई जिंदगी

यूएस कोस्ट गार्ड ने इससे पहले ट्वीट में बताया था कि आइलैंड पर फंसे इन तीनों लोगों के लिए रेडियो, खाना और पानी गिराया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन तीनों के रेस्क्यू में कुल 30 मिनट का समय लगा।

अस्पताल में तीनों की जांच में पता चला कि उन्हें कोई चोट नहीं लगी है, लेकिन वे बेहोशी और डिहाइड्रेशन का शिकार जरूर हैं।

माना जा रहा है कि बगैर साफ पानी के इतने दिनों तक आइलैंड पर फंसे रहने के बाद भी उनकी सेहत अच्छी ही मानी जाएगी। कई लोगों को इन तीनों की हालत देखकर यकीन ही नहीं हो रहा था कि वे इतने दिनों से बगैर खाने-पीने के सामान के किसी आइलैंड पर फंसे थे।

Advertisement