इस जिले में सरकारी कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट पहनने पर बैन, उल्लंघन पर कार्रवाई के आदेश

उत्तर प्रदेश के बरेली में सरकारी कर्मचारी अब दफ्तर जीन्स और टी-शर्ट पहनकर नहीं जा सकेंगे. दरअसल बरेली के कलेक्टर दफ्तर में ये नियम लागू कर दिया गया है कि कोई भी कर्मचारी या अधिकारी ऑफिस में जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकता है.

अगर कोई भी कैजुअल ड्रेस में दफ्तर आता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. अब से सभी कर्मचारी पैंट शर्ट में ही ऑफिस आएंगे. बता दें कि शासन की ओर से पहले भी सरकारी कार्यालयों में काम करने वालों के लिए जींस और टी-शर्ट पहनना प्रतिबंधित किया गया था.

कुछ समय तक इसका पालन किया गया, लेकिन फिर धीरे-धीरे अधिकारी और कर्मचारी जींस और टी-शर्ट पहनकर कार्यालय आने लगे, लेकिन अब इस आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा. कलेक्टर शिवाकांत द्विवेदी ने कहा है कि, ‘सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए सामान्य वेशभूषा है, जिससे लगे कि वह अधिकारी हैं. जिन लोगों को ये सब पहनना है, वह इसे बाहर पहन सकते हैं.

दफ्तर के बाहर पहने जीन्स-टी शर्ट

नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

शासन के आदेशों का हवाला देते हुए एडीएम ने कहा कि कलक्ट्रेट परिसर में जींस और टीशर्ट पहनकर आने पर प्रतिबंध लगाया गया है. उनका कहना है कि कर्मचारी और अधिकारी उच्चाधिकारियों के पास जींस और टी-शर्ट में पहुंच जाते हैं. जबकि औपचारिक परिधान पहनने के लिए शासन ने निर्देशित किया हुआ है. इस तरह का आचरण शासन के निर्देशों की अवहेलना और अनुशासनहीनता है. इस पर उन्होंने कार्यालय में औपचारिक परिधान ही पहनकर आने के निर्देश जारी किए हैं.

इसके अलावा साफ-सफाई व्यवस्था पर भी ध्यान देने को कहा है. उन्होंने कहा है कि अगर निरीक्षण के दौरान कार्यालय में सफाई का अभाव या कर्मचारियों का परिधान सही नहीं पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी.

Advertisement