21 साल के शख्स ने वोडाफोन आइडिया जैसी बड़ी कंपनी को लगाया 94 लाख का चूना…

देश और दुनिया में चोरी और धोखाधड़ी के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. इसके लिए अपराधी हर दिन नए-नए तरीके अपना रहे हैं. एक ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार से, जहां एक शख्स ने एक बड़ी कंपनी की आधिकारिक ईमेल आईडी को ही हैक कर लिया और कंपनी को 94 लाख का चूना लगा दिया है.

वहीं, जब इसकी सच्चाई सामने आई तो पुलिस भी हैरान रह गई है. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, 21 साल के गुलशन सिंह ने बिहार के गया जिले में बैठकर गुजरात के अहमदाबाद में वोडाफोन आइडिया की आधिकारिक ईमेल आईडी को हैक कर लिया और 94 लाख रुपए लूट लिए. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के अहमदाबाद स्थित नूतन नागरिक सहकारी बैंक में कई खाते हैं, जिसे गुलशन ने गया में बैठकर हैक कर लिया और 94 लाख रुपए का चूना लगा दिया.

कहा जा रहा है कि गुलशन ने नेट बैंकिंग के इंटरनल सर्वर को एक ईमेल भेज कर उसे हैक किया और विभिन्न खातों से पैसे निकाल लिए. इस मामले का जब खुलासा हुआ तो सब हैरान रह गए. इसके बाद घटना की सूचना साइबर सेल की दी गई, जिसके बाद छानबीन शुरू हुई और पुलिस गुलशन तक पहुंच गई. साइबर क्राइम ब्रांच की टीम का कहना है कि उसने कुल 94.57 लाख रुपए की चपत लगाई थी.

साइबर सेल के अधिकारी का कहना है कि हमें हाल ही में वोडाफोन आइडिया से शिकायत मिली थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने कंपनी के आधिकारिक ईमेल आईडी को हैक कर लिया था और फिर नेट बैंकिंग के लिए रजिस्टर मोबाइल नंबर के लिए सिम बदलने का अनुरोध किया और वोडाफोन आइडिया के इंटरनल सर्वर पर एक आधिकारिक मेल भेजा।

इसके बाद अकाउंट को हैक कर इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस का कहना है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने डिवाइस कहीं और छिपा दिया था. फिलहाल, पुलिस ने गुलशन को गिरफ्तार कर लिया है और गुजरात लाया गया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. लेकिन, इस घटना ने सबको हैरान कर दिया है.

 

Advertisement