करनाल सेक्टर 13 मार्किट में आयोजित वोकल फोर लोकल कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 4 अक्तूबर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर वर्ग के लोगों को आगे आना चाहिए, लघु उद्योग, सैल्फ हैल्प ग्रुप व अन्य औद्योगिक इकाईयां में जनता की आवश्यकता के अनुसार वस्तु तैयार करें। वस्तु के मूल्य और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखकर अगर प्रोडक्ट तैयार किए जाएंगे तो उनका प्रोडक्ट फटाफट आगे जाएगा और निश्चित तौर पर उनकी आमदनी बढ़ेगी तथा देश आत्मनिर्भर बनेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को सैक्टर 13 मेन मार्किट में आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लोकल पर वोकल कार्यक्रम को लेकर स्वदेशी वस्तुओं की विशाल प्रदर्शनी का अवलोकन करने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर देश के कोने-कोने में स्वनिर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई जा रही है ताकि आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार ने ऐसी नीतियां लागू की हैं जिसमें शासन के साथ-साथ आम जनता का सहयोग लेकर देश को आगे बढ़ाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने सबका साथ-सबका एक समान विकास के सिद्धांत पर चलते हुए हर वर्ग की भलाई के लिए कार्य किया है। जबकि आजादी के इतने लम्बे वर्षों के बाद भी देश आत्मनिर्भर नहीं हो सका इसके लिए पिछले शासन की शासकीय नीतियां जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि हमसे पीछे आजाद हुए छोटे-छोटे इजराईल जैसे देश भी आत्मनिर्भर हो रहे हैं।

कार्यक्रम के प्रभारी अशोक सुखीजा ने बताया कि लोकल पर वोकल कार्यक्रम को जिले में प्रभावशाली बनाने के लिए तीन दिवसीय स्वदेशी वस्तुओं की विशाल प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों, एनजीओ, औद्योगिक इकाईयों द्वारा करीब 30 स्टालें लगाई गई हैं जिसमें शहर के नागरिकों ने गहन रूचि लेकर अवलोकन किया और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार वस्तुएं खरीदी। इन तीन दिनों में स्वदेशी वस्तुओं के प्रति लोगों का रूझान बढ़ा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत किया और प्रदर्शनी में स्टाल लगाने वालों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर मेयर रेनू बाला गुप्ता, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, भाजपा के जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा, पूर्व अध्यक्ष जगमोहन आनंद, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, शमशेर नैन, अशोक भंडारी, सुनील गोयल, ईलम सिंह, पार्षद वीर विक्रम, पार्षद मुकेश अरोड़ा, राजेश अग्गी, कृष्ण तनेजा, एडवोकेट संजय मदान सहित जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया उपस्थित रहे।

Advertisement