Viral: चोरी की योजना बन रही थी, गलती से डायल हो गया पुलिस का नंबर, आप भी कहेंगे : ‘बदकिस्मती ने मारा’

कहावत है कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। लेकिन ये भी उतना ही सच है कि जब ऊपर वाला आपकी लेने पर आता है तो वही छप्पर आप खुद पर गिराने में देर नहीं करते। ऐसा ही कुछ दो चोरों के साथ हो गया, जिन्होंने चोरी की योजना बनाते वक्त गलती से पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर मिला दिया। फिर वही होना था जो आप सोच रहे हैं। लेकिन ये हुआ कैसे, ये मामला ज्यादा दिलचस्प है, जानेंगे तो हंसते हंसते पेट दुख जाएगा।

मामला स्टेफोर्डशायर के दो चोरों का है। पुलिस के मुताबिक एक की उम्र 42 साल है और दूसरे की 49 साल। कल रात ये दोनों आरोपी स्टोक ऑन ट्रेंट एरिया के मिडिलपोर्ट स्थित अपने अड्डे पर बैठकर चोरी की योजना बना रहे थे। फिर एक दुर्योग हुआ जिसकी वो कल्पना भी नहीं कर सकते थे। दरअसल उसी वक्त एक चोर गलती से कुर्सी पर पड़े अपने मोबाइल फोन पर बैठ गया। मोबाइल फोन पर बैठने की वजह से उसके कई बटन दब गए और डबल दुर्योग देखिए, वो बटन थे – 999। आपको बता दें कि ये ब्रिटिश पुलिस के कंट्रोल रूम का नंबर है।

इस कांड से बेखबर दोनों चोर चोरी की योजना बनाते रहे और दूसरी तरफ पुलिस अधिकारियों ने उनकी सारी योजना जानकर अपनी टीम भेजी और उस पेट्रोलिंग टीम ने घटनास्थल से उन दोनों को चोरी की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया।

स्टेपोर्डशायर पुलिस के चीफ इंस्पेक्टर जॉन ऑवेन ने लिखा – मुझे लगता है कि हमने दुनिया के सबसे अनलकी चोरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इस बात की आधिरारिक पुष्टि भी की है कि चोरी की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो व्यक्ति शुक्रवार तक हिरासत में थे।

Advertisement