घर पर सामान मंगवाने के लिए करें ऑनलाइन सुविधा का इस्तेमाल

नागरिकों को दी जा रही है घर पर सामान मंगवाने की ऑनलाईन सुविधा, अब तक जोमैटो और स्वीगी के माध्यम से करीब 10 हजार लोगों ने सामान मंगवाकर उठाया लाभ :- डीसी निशांत कुमार यादव।

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर(ब्यूरो) करनाल 5 अप्रैल, उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि लॉकडाउन में नागरिकों को जरूरत की खाद्य सामग्री घर-घर जोमैटो और स्वीगी के माध्यम से भेजी जा रही है। अब तक करनाल शहर के करीब 10 हजार लोगों ने घर बैठे जोमैटो के माध्यम से जरूरी सामान मंगवाया। इसी कड़ी में प्रतिदिन करीब 1500 लोगों द्वारा जोमैटो और स्वीगी द्वारा ऑनलाईन सामान मंगवाया जा रहा है। परिणामस्वरूप नागरिकों द्वारा अपने घर में रहकर ही लॉक डाउन की पालना की जा रही है।

उपायुक्त ने बताया कि लॉकडाउन होने के कारण जिले की करियाना, सब्जी व दूध की दुकानों को प्रशासन द्वारा अधिकृत किया गया था ताकि लॉकडाउन के कारण लोग बाजार में या सडक़ों पर ना आए, इसके लिए नागरिकों को जरूरी सामान मंगवाने के लिए जोमैटो और स्वीगी की ऑनलाईन सुविधा प्रदान की गई है। इस सुविधा के अनुसार अनुमानित 1500 लोग प्रतिदिन ऑनलाईन अपनी जरूरत का सामान मंगवा रहे है।

उन्होंने बताया कि अब तक करीब 10 हजार लोगों को सफलतापूर्वक उनके घर जोमैटो और स्वीगी के माध्यम से सामान पहुंच चुका है। जरूरत के अनुसार इस सुविधा को और प्रभावी बनाया जाएगा। परिणामस्वरूप जिले में लॉकडाउन का बेहतर ढंग से नागरिकों द्वारा पालन किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह लॉक डाउन में घर से बाहर ना निकले बल्कि अपना जरूरी सामान ऑनलाईन मंगवाकर सुविधा का लाभ उठाए।

Advertisement