HomeOthersअनोखे प्रेम कहानी: एक लड़के को दो लड़कियों पर आया दिल, दोनों...

अनोखे प्रेम कहानी: एक लड़के को दो लड़कियों पर आया दिल, दोनों से एक ही मंडप में कर ली शादी

प्यार करने वाले कहते हैं इश्क में दिल किसी को एक बार दिया जाता है, बार-बार नहीं, परंतु एक ही दिल जब दो लड़कियों पर आ जाए तो इसे क्या कहेंगे। यही नहीं, दिल कुछ इस कदर आया कि दोनों ही लड़कियों से शादी भी कर ली। वह भी समाज के सामने और सबकी सहमति से। अब भले ही कानूनन यह सही हो, या फिर गलत। इस अनोखे प्रेम कहानी और शादी की खूब चर्चा हो रही है।

लोहरदगा जिले के भंडरा प्रखंड के बंडा गांव में ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। जिसमें युवक को एक मंडप में दो युवतियों की मांग भरनी पड़ी। साथ ही आजीवन रक्षा व भरण पोषण करने की कसम भी खानी पड़ी है। बकायदा इसके लिए एक स्टांप पेपर पर नियम और शर्त भी लिखी गई है।

भंडरा प्रखंड के उरांव बंडा गांव निवासी संदीप उरांव विगत तीन वर्षों से भंडरा थाना क्षेत्र के धनामुजी गांव निवासी कुसुम लकड़ा के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहता था। इससे संदीप का एक डेढ़ वर्ष का बेटा भी है, पर लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद भी संदीप उरांव को एक बार फिर से बगडू थाना क्षेत्र के महतो टोली निवासी स्वाति उरांव के साथ प्रेम हो गया। इसकी जानकारी जब पहली प्रेमिका कुसुम लकड़ा को हुई।

तभी गांव में ग्राम प्रधान बिग्गा पाहन की अध्यक्षता में सामाजिक बैठक भी हुई। जिसमें गांव के ग्रामीणों द्वारा आयोजित बैठक में संदीप उरांव ने दोनों युवतियों के साथ विवाह करने की बात कही। साथ ही संदीप को यह लिखित वादा भी करना पड़ा की वह अपनी पहली पत्नी के बेटे के भरण पोषण को लेकर हर महीनें पांच हजार रुपये भी देगा। इसके बाद ग्राम प्रधान बिग्गा पाहन की अध्यक्षता में संदीप उरांव ने दोनों युवतियों के मांग में सिंदूर भर आजीवन भरण-पोषण करने की कसम खाई।

साथ ही पहली पत्नी से हुए बेटा के भरण पोषण को लेकर प्रतिमाह पांच हजार रुपये देने की बात कही है। इस दौरान गांव ग्रामीण व पहली प्रेमिका कुसुम लकड़ा के स्वजन मौजूद थे। इस मामले में बिग्गा पाहन ने बताया कि बैठक में किसी भी तरह का कोई फरमान जारी नहीं किया गया है। लड़की व लड़का की आपसी सहमति से दोनों की शादी हुई है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular